15 जनवरी को बंद होने वाला है आपका Paytm वॉलेट

नोटबंदी के बाद से देश में डिजिटल पेमेंट के रूप में  पेटीएम मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल बढ़ गया है. पेटीएम द्वारा देश में जहां डिजिटल भुगतान किया जा रहा है वही इसमें बढ़ते यूज़र्स को देखते हुए कुछ बदलाव किये जा रहे है, जिसके चलते 15 जनवरी को इसे बंद किया जाने वाला है. इस बात की जानकारी वन97 कम्यूनिकेशन ने नोटिस जारी कर दी है, जिसमे बताया गया है कि पेटीएम को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया यानि आरबीआई ने पेमेंट बैंक शुरू करने का लाइसेंस दे दिया है.

जिसमे अब पेटीएम वॉलेट, पेमेंट बैंक में ट्रांसफर हो जाएगा, इसके लिए 15 जनवरी का दिन निश्चित किया है. हालांकि 15 जनवरी के बाद पेटीएम का यथावत रूप से पेमेंट बैंक के रूप में इस्तेमाल जारी रहेगा. 

इससे पहले पेटीएम द्वारा भी इसकी जानकारी दी गयी थी, जिसमे पेटीएम ने पब्लिक नोटिस में कहा था कि अब पेटीएम द्वारा दी जाने वाली वॉलेट सर्विस पेमेंट बैंक में तब्दील होने जा रही है. हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि आरबीआई से नए पेमेंट्स बैंक का अप्रूवल मिलने के बाद पेटीएम वॉलेट बिजनेस को ट्रांसफर किया जा रहा है. साथ ही इसको जल्दी ही इस्तेमाल के लिए चालू कर दिया जायेगा. 

अगर यूजर पेटीएम पेमेंट बैंक का इस्तेमाल नहीं करना चाहते है, तो उन्हें 15 जनवरी तक ई-मेल कर जानकारी देना होगी. वही आपके वालेट में बैलेंस होने पर उसकी जानकारी भी पेटीएम को देना होगी.

Paytm में अब वॉलेट की जगह पेमेंट बैंक

पेमेंट बैंक के लिए Paytm को मिली आरबीआई से मंजूरी

अपहरण किया और कहा-Paytm करो, नहीं तो....

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -