टोल नाके की लंबी लाइन से मिलेगा छुटकारा, paytm से करे पेमेंट
टोल नाके की लंबी लाइन से मिलेगा छुटकारा, paytm से करे पेमेंट
Share:

नई दिल्ली : नोटबंदी के बाद से उन जगहों पर सबसे ज्यादा समस्या आई थी जंहा पर केवल नगद में ही पेमेंट होता था. इसलिए सरकार ने कई दिनों तक टोल नाके पर कोई चार्ज नहीं लिया था. सरकार ने कैशलेस पेमेंट को बढ़ने के लिए ऑनलाइन पेमेंट करने की सलाह दी है और इसलिए सबसे ज्यादा paytm का उपयोग दिखाई दे रहा है. वही paytm ने भी पेमेंट करने के लिए नए नए फीचर पेश किये है. अब एक नया करार कम्पनी करने वाली है जिसके तहत आप टोल नाके पर भी paytm से पेमेंट कर पाएंगे.

आपको बता दे नई paytm कंपनी ने देश के सभी राज्यों, राष्ट्रीय और नगरीय टोल्स में कैशलेस भुगतान को सक्षम करने के लिये रिलायंस इंफ्रा, सद्भाव, आईआरबी, एमईपी, एलएंडटी और जीएमआर जैसे बड़े राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) टोल कन्सेशनरियों के साथ साझेदारी करने की घोषणा की है. इससे टोल नाके पर लगाने वाली लंबी लाइन से छुटकारा मिल जायेगा.

पूरे देश में 10 लाख से ज्यादा ऑफलाइन व्यापारी अपने अधिमान्य भुगतान मोड के रूप में paytm को मेनी करते है. इसके साथ ही paytm लगभग सभी जगह स्वीकार्य है जैसे टैक्सी, ऑटो, पेट्रोल पंप, ग्रॉसरी शॉप, रेस्तरां, कॉफी शॉप, मल्टीप्लेक्स, पार्किंग, फार्मेसी, अस्पताल, किराना दुकान, न्यूजपेपर विक्रेता इत्यादि.

पैनासोनिक ने लॉन्च किया P88 स्मार्टफोन जाने कीमत और फीचर्स

टॉप 5 स्मार्टफोन जिनकी कीमत 10000 से कम है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -