पेटीएम का स्पैम प्रूफ 'एसएमएस इनबॉक्स' लाँच, जानिए क्या है ख़ास
पेटीएम का स्पैम प्रूफ 'एसएमएस इनबॉक्स' लाँच, जानिए क्या है ख़ास
Share:

डिजिटल भुगतान प्लेटफार्म पेटीएम ने स्पैम एसएमएस और इससे संबंधित नोटिफिकेशन को स्वत: फ़िल्टर करके अपने यूजरों को बेहतर अनुभव प्रदान करने के उद्देश्य से स्पैम प्रूफ एसएमएस इनबॉक्स लाँच करने की घोषणा कर दी है. जल्द ही यह नया फीचर पेटीएम में जुड़ जाएगा. पेटीएम को संचालित करने वाली कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने बुधवार को यहां जारी बयान में घोषणा करते हुये कहा कि पेटीएम इनबॉक्स के हिस्से के रूप में 'एसएमएस इनबॉक्स' को लॉन्च किया गया है.

बैगा दें कि इस इनबॉक्स द्वारा व्यक्तिगत लेन देन और प्रमोशनल श्रेणियों में एसएमएस को वर्गीकृत करने के लिए ट्रेडमार्कयुक्त मशीन लर्निंग एल्गोरिदम का उपयोग किया जाता है. एक बार एक्टिवेट होने पर ऐप यूजर को एसएमएस श्रेणियों और उनकी उपयोगिता महत्व के विभिन्न वर्गीकरणों के बारे में भी यह शिक्षित करता है. 

पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक एबट के मुताबिक, एसएमएस को लेकर मोबाइल फोन यूजरों को हो रही असुविधा को देखते हुये स्पैम प्रूफ एसएमएस इनबॉक्स लाँच किया गया है क्योंकि अभी ज्यादातर एसएमएस स्पैम होते हुए देखें जाते हैं एक टेक्नोलॉजी कंपनी के रूप में पेटीएम इस समस्या का सुविधाजनक समाधान प्रदान करने के लिए तैयार हैं.

 

यह भी पढ़ें...

कहीं नहीं मिलेगा इतना भारी डिस्काउंट, 18 हजार रु का फ़ोन महज 6 हजार रु में...

सावधान ! अगर आप भी करते है इन APP का इस्तेमाल तो अभी के अभी कर दें डिलीट

JIO का नया धमाका, 100 रु से भी कम में 14 GB डाटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -