Paytm से ट्रैफिक चालान का कर सकेंगे ऑनलाइन भुगतान, ऐसे करे इस्तेमाल
Paytm से ट्रैफिक चालान का कर सकेंगे ऑनलाइन भुगतान, ऐसे करे इस्तेमाल
Share:

डिजिटल वॉलेट के रूप में इस्तेमाल की जाने वाली मोबाइल वॉलेट सर्विस पेटीएम ने हाल में अपनी सेवा में एक और नया फीचर्स जोड़ दिया है, जिसमे अब पेटीएम के द्वारा ट्रैफिक चालान का ऑनलाइन भुगतान किया जा सकेगा. ट्रैफिक चालान आने पर आप पेटीएम के द्वारा इसका भुगतान कही से भी कर सकोगे. जिसमे जल्दी ही पेटीएम में ट्रैफिक चालान ऑनलाइन भुगतान करने का विकल्प दिया जाने वाला है. 

इसमें आपकी गाड़ी के रजिस्ट्रेशन नंबर पर चालान बनाये जाने पर आप paytm  लॉगिन करे . इसके बाद आपके सामने नयी विंडो आएगी. जिसमे आपको शहर का नाम चुनना होगा, फिर गाड़ी नंबर चालान टाइप करना होगा. उसके बाद paytm विकल्प का चुनाव करके भुगतान कर दे. ऑनलाइन भुगतान करने से पहले गाड़ी नंबर दोबारा जांच ले. इसके बाद आपको एक डिजिटल इनवॉइस आएगा. वही ट्रैफिक डिपार्टमेंट द्वारा आपके सीज किये गए डॉक्यूमेंट को आपके पोस्टल एड्रेस पर कूरियर के माध्यम से भेज दिया जायेगा.  

बता दे कि डिजिटल वॉलेट के रूप में इस्तेमाल की जाने वाली पेटीएम द्वारा कुछ समय पहले ही अपने पेटीएम बैंक की भी शुरुआत की है. जिसमे आप अपने अकॉउंट को पेटीएम बैंक में भी बदल सकते है. वही आप पेटीएम के द्वारा दूसरे अकॉउंट में पैसे भी ट्रांसफर कर सकते हो. साथ ही इसमें अन्य बैंको की तरह ही सुविधाएं दी जाएगी. पेटीएम द्वारा खरीददारी, लेनदेन के साथ बहुत सारे विकल्प दिए जा रहे है वही अब आप इसके द्वारा ट्रैफिक चालान का भुगतान कर सकोगे.

iPhone यूजर्स के लिए WhatsApp ने पेश किये यह शानदार फीचर्स

Facebook टीनेजर्स के लिए लेकर आने वाला है अलग मैसेजिंग ऐप

बिना नंबर के भी चला सकते है आप Whatsapp, जाने कैसे

ऐसे कर सकते है आप पेटीएम से मनी ट्रांसफर

ऐसे बदल सकते हो अपने पेटीएम को पेमेंट बैंक में

Gionee के इस स्मार्टफोन पर Paytm दे रही है 2,000 रूपए का कैशबैक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -