चुनाव लड़ने से इंकार करने के बाद दिल्ली पहुंचे पवन सिंह, जेपी नड्डा के साथ की बैठक
चुनाव लड़ने से इंकार करने के बाद दिल्ली पहुंचे पवन सिंह, जेपी नड्डा के साथ की बैठक
Share:

नई दिल्ली: भोजपुरी गायक-अभिनेता पवन सिंह ने सोमवार को नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक की. सिंह ने सुबह 11:30 बजे के बाद नड्‌डा से मुलाकात का अनुरोध किया था। यह घटनाक्रम भोजपुरी स्टार द्वारा भाजपा की 195 उम्मीदवारों की शुरुआती सूची में नाम होने के बावजूद आसनसोल सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार करने के एक दिन बाद आया है।

गायक ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर "व्यक्तिगत कारणों" का हवाला देते हुए प्रतियोगिता से हटने के अपने फैसले की पुष्टि की। हालांकि उन्होंने अपने फैसले के बारे में विस्तार से नहीं बताया, लेकिन सिंह के नामांकन को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की आलोचना का सामना करना पड़ा, जिसने उनके कुछ गानों में कथित अश्लीलता और महिलाओं के अपमानजनक चित्रण के लिए आपत्ति जताई थी।

आसनसोल निर्वाचन क्षेत्र अपनी पर्याप्त प्रवासी आबादी के कारण महत्वपूर्ण महत्व रखता है, और भाजपा को उम्मीद थी कि सिंह की उम्मीदवारी तृणमूल के मौजूदा सांसद बाबुल सुप्रियो के लिए एक मजबूत चुनौती होगी।

रिपोर्टों से पता चलता है कि भाजपा ने सिंह को उनके नामांकन के आसपास के विवाद को शांत करने के लिए चुनावी दौड़ से पीछे हटने के लिए प्रोत्साहित किया, विशेष रूप से संदेशखली घटना जैसे मुद्दों पर पार्टी के ध्यान के बीच, जहां कई महिलाओं ने निलंबित टीएमसी नेता शाजहान शेख और उनके सहयोगियों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। और जमीन हड़पना.

आसनसोल से पूर्व भाजपा सांसद और वर्तमान टीएमसी मंत्री, बाबुल सुप्रियो ने सिंह से परामर्श किए बिना उन्हें नामांकित करने के भाजपा के फैसले पर सवाल उठाया और सिंह के चुनाव से हटने का कारण पार्टी के "दबाव" को बताया।

अन्य खबरों में, भाजपा ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की, जिसमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हैं, जो वाराणसी से फिर से चुनाव लड़ेंगे। इस सूची में अमित शाह, राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी जैसे प्रमुख नेताओं के साथ-साथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बिप्लब देब और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला भी शामिल हैं, जो राजस्थान के कोटा से फिर से चुनाव लड़ेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -