इंजेक्शन ने ली आंखों की रोशनी
इंजेक्शन ने ली आंखों की रोशनी
Share:

बनारस ​: मोतियाबिंद के आॅपरेशन शिविर में लापरवाही बरतने और कई लोगों की आंखों की रोशनी जाने के बाद अब राज्य में एक और ऐसा मामला सामने आया है जिसमें लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है। दरअसल 7 लोगों की आंखों में अंधत्व आ गया है। इन रोगियों को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय स्थित सर सुंदरलाल अस्पताल के नेत्र विभाग में 28 जनवरी को इंजेक्शन लगाया गया था। 29 जनवरी को आंखों में अंधेरा छाने और आंखों में जलन के साथ ही दर्द बढ़ने की बातें लेकर ये रोगी अस्पताल पहुंचे।

इन रोगियों को एक इंजेक्शन दिया गया। इन्हें एंटीबायोटिक की खुराक दी गई। इंजेक्शन के प्रभाव से ये रोगी ठीक होने की बजाय आंखों में अंधेरे की शिकायत करने लगे। अब इन रोगियों को इलाज के लिए महंगे खर्च का हवाला दिया जा रहा है। यही नहीं इन रोगियों को इसके बाद भी आंखों की रोशनी वापस आने की ग्यारंटी नहीं दी जा रही है।

पीडि़तों द्वारा बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डाॅ. ओपी मोर्या के विरूद्ध लंका थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है। इस मामले में सीएमएचओ से भी चर्चा की गई है। इस मामले में रोगियों का कहना है कि उन्हें इस तरह की शिकायतें मिलने के बाद चिकित्सक ने एंटीबायोटिक का इंजेक्शन दिया था। जिसमें यह कहा गया था कि दवा दुकानों से उन्होंने यह इंजेक्शन खरीदा था। जब यह इंजेक्शन लगाया गया तो आंखों में और परेशानी होने लगी। जब मरीज सुबह उठे तो उन्हें देखने में परेशानी होने लगी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -