जीन्स और फॉर्मल्स के साथ फैशन मार्केट में प्रवेश करेगा 'पतंजलि'
जीन्स और फॉर्मल्स के साथ फैशन मार्केट में प्रवेश करेगा 'पतंजलि'
Share:

योगगुरु बाबा रामदेव अब अपने ब्रांड पतंजलि को फैशन इंडस्ट्री में उतरने की तैयारी कर रहे है. जल्द ही बाबा रामदेव 'परिधान' ब्रांड नाम से अपने फैशन ब्रांड को मार्केट में इंट्रोडस करेंगे. अपने इस ब्रांड के तहत बाबा रामदेव जींस और फॉर्मल कपड़े तैयार करेंगे.

जिन्हे ना केवल देश में बल्कि बांग्लादेश और अफ्रीका जैसे दूसरे देशो में भी बेचा जायेगा. इस बारे में बाबा रामदेव कहते है की 'मैं बाबा हूं इसका मतलब ये नहीं है कि हम आधुनिकता (मॉडर्न समय) के साथ नहीं चल सकते.' पंतञ्जलि के फैशन ब्रांड कलेक्शन में सिर्फ डेनिम ही नहीं दूसरे देसी और वेस्टर्न कपड़े भी शामिल रहेंगे.

बाबा रामदेव ने अपने इस फैशन ब्रांड के बारे में कहा है की, 'अगर हम हमारे देश में आर्थिक आजादी लाने के लिए लड़ाई कर रहे हैं तो हमें कपड़ों के मार्केट में भी होना चाहिए.' हरियाणा के महेन्द्रगढ़ जिले के अली सैयद्पुर गांव से ताल्लुक रखने वाले बाबा रामदेव 10 साल की उम्र में ही योग में दिलचस्पी के चलते ऋषिकेश जा पहुंचे थे.

जहाँ से बाबा रामदेव आज घर-घर पहचाना जाने वाला एक नाम है. वह कई TV चैनल्स और कैंपेन में योग टिप्स देते नज़र आते है. उन्होंने करीब 3000 करोड़ टर्नओवर वाले पतंजलि ब्रांड की स्थापना की थी. इस ब्रांड के जरिए बाबा  खाने-पीने से लेकर घरेलु उपयोग की चीज़ें यहाँ तक की बच्चो की चॉकलेट भी मार्केट में लेकर आ चुके है.

ये सभी चीज़ें जड़ीबूटी और कुदरती चीज़ों से बानी होती है. जिसमे बिलकुल भी मिलावट नहीं होती है. इसी सिलसिले में बाबा रामदेव अब मार्केट में अपने कपडे भी लेन जा रहे है. जिसमे जीन्स जैसे मॉडर्न परिवेश भी शामिल है.

ये है बाबा रामदेव के पतंजलि का पहला 'पौष्टिक' रेस्टोरेंट, देखिये Inside तस्वीरें

योगी ने कहा सूर्य नमस्कार और नमाज के आसन एक जैसे

बाबा रामदेव के फेक प्रोडक्ट्स कर रहे बाजार में हंगामा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -