NRI पतियों की आई शामत होंगे पासपोर्ट वीजा जब्त
NRI पतियों की आई शामत होंगे पासपोर्ट वीजा जब्त
Share:

नई दिल्ली: विदेश में नौकरी करने का झांसा देकर भारतीय लड़कियों से शादी कर, बाद में उन्हें धोका देकर फरार हो जाने वाले NRI पतियों के खिलाफ भारतीय प्रशासन ने अभियान शुरू कर दिया है. महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इसी के खिलाफ कार्यवाही करते हुए ऐसे 8 NRI पतियों के पासपोर्ट और वीज़ा रद्द कर दिए, जिन्होंने अपनी पत्नियों को छोड़ दिया था.

एक और ढोंगी बाबा यौन शोषण में धराया

इस तरह के धोकेबाज़ NRI पतियों को पकड़ने के लिए महिला-बाल विकास मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय ने मिलकर एक जांच समिति गठित कि है, जो इन मामलों पर नज़र रखेगी. महिला एवं बल विकास मंत्री मेनका गाँधी ने राज्य सरकारों से ऐसे NRI शादियों का पंजीकरण करने के लिए अनुरोध किया है, ताकि इनका एक पोर्टल तैयार किया जा सके और इनपर नज़र रखी जा सके.

नई तेजस ट्रेन भी रंगी भगवा रंग में

आपको बता दें कि इससे पहले भी महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने घोषणा की थी, कि सभी NRI शादी वालों को 7 दिन के भीतर पंजीकरण करवाना अनिवार्य होगा, अगर ऐसा नहीं किया गया तो उन्हें पासपोर्ट और वीज़ा जारी नहीं किया जाएगा. साथ ही मंत्रालय ने पत्नियों को धोका देकर फरार हो जाने वाले NRI पतियों के खिलाफ प्रस्ताव लाने की योजना बना रही है. 

देश की अन्य ख़बरें:-

साजिश के चलते हरियाणा को जलाया गया-यशपाल मलिक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -