हवाई अड्डे पर मची अफरातफरी ,बैंकॉक से सूटकेस में 10 पीले एनाकोंडा ले आया शख्स
हवाई अड्डे पर मची अफरातफरी ,बैंकॉक से सूटकेस में 10 पीले एनाकोंडा ले आया शख्स
Share:

दुनिया में बहुत से एयरपोर्ट्स पर तस्करी के अनेक वाकिये देखने को मिल जाते है जहा विभिन्न प्रकार की तस्करी होती है,  इस व्यापार में कई लोग पकड़े जाते हैं, लेकिन फिर भी यह धंधा चलता रहता है। बेंगलुरु एयरपोर्ट पीछे साल भी इसी मामले में सुर्खियों में आया था बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा एयरपोर्ट पर एक अनोखा मामला सामने आया है, जिसमें तस्करों ने ड्रग्स की बजाय खतरनाक एनाकोंडा सांपों की तस्करी की। बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक यात्री को 10 जिंदा पीले एनाकोंडा सांपों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

यह यात्री बैंकॉक से आया था और अपने चेक-इन बैग में सांपों को छुपाकर लाया था। बेंगलुरु कस्टम विभाग ने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया पोस्ट में दी है। बेंगलुरु कस्टम विभाग ने यह भी बताया कि आरोपी के खिलाफ जांच जारी है और वन्यजीव तस्करी को सहन नहीं किया जाएगा। पीला एनाकोंडा एक नदी प्रजाति का सांप है, जो अक्सर जल स्रोतों के पास पाया जाता है। पहले की घटना में, कस्टम्स अधिकारियों ने बैंकॉक की एक उड़ान से 72 सांप और छह बंदर जब्त किए थे। इसमें 55 बॉल पायथन और 17 किंग कोबरा शामिल थे, जो सभी जीवित थे, लेकिन छह कैपुचिन बंदर नहीं बच सके। यह घटना पिछले साल सितंबर में हुई थी।

बेंगलुरु कस्टम्स ने सोशल मीडिया पर वन्यजीव संरक्षण कानूनों का पालन करने की महत्वपूर्ण आवश्यकता को रेखांकित किया, जो लुप्तप्राय प्रजातियों के व्यापार की देखरेख करता है। कस्टम्स अधिनियम, 1962 में वन्यजीव तस्करी के खिलाफ सख्त प्रावधान हैं, जो भारत की प्राकृतिक विरासत की रक्षा के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं। कस्टम्स अधिकारियों को तस्करी और अन्य अवैध गतिविधियों के खिलाफ कानून को लागू करने में आने वाली चुनौतियों को दर्शाता है।

गर्मियों में जूते पहनने में हो रही है प्रॉब्लम तो इन स्टाइलिश फुटवियर को जरूर करें ट्राई

इस बार गर्मियों में बच्चों के लिए आया है खास फैशन ट्रेंड, गर्मियों में बच्चे रहेंगे कूल'

लंबा चलाना चाहते हैं रिलेशनशिप तो इन बातों का रखें ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -