कल से संसद में फिर होगा घमासान, शीतकालीन सत्र से पहले बुलाई गई सर्वदलीय बैठक
कल से संसद में फिर होगा घमासान, शीतकालीन सत्र से पहले बुलाई गई सर्वदलीय बैठक
Share:

नई दिल्‍ली: संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार से आरंभ होने वाला है। संसद की कार्यवाही सुचारू और शांतिपूर्ण तरीके से चले इसके लिए संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी की तरफ से बुलाई गई सर्व दलीय बैठक में कई पार्टियों के दिग्‍गज नेता पहुंचे हैं। इस मीटिंग में संसद की कार्यवाही को शांतिपूर्ण तरीके से चलाने के मसले पर चर्चा होगी।

मीटिंग में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत, अर्जुन राम मेघवाल समेत विभिन्‍न दलों के नेता उपस्थित हैं। कल शनिवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की तरफ से भी सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी, जिसमें विपक्षी दलों के कई नेता पहुंचे थे। विपक्ष के नेताओं ने स्पष्ट कहा है कि 17वीं लोकसभा का पहला सत्र सरकार के विधायी एजेंडे के नाम रहा था। 

ऐसे में इस दूसरे सत्र में जनता से सम्बंधित अहम सवालों को उठाने के लिए ज्यादा समय दिया जाना चाहिए। इससे साफ हो गया है कि संसद का शीत सत्र में सियासत की गरमी भी दिखाई देगी। विपक्षी दलों ने लोकसभा अध्‍यक्ष से मुद्दों पर बहस के लिए अधिक वक़्त दिए जाने की भी मांग रखी है। आपको बता दें कि इस सत्र में कॉमन सिविल कोड बिल पेश किया जा सकता है, जिससे सभी धर्म के लोगों को एक ही कानून मानना होगा।

एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम को मार्च तक बेचने की तैयारी, कंपनी बेचकर फायदा उठाने का प्रयास

अनिल अंबानी ने डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा, जानें वजह

राष्ट्रीय मिर्गी दिवस : जानिए मिर्गी के लक्षण और बचाव का तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -