खत्म हुआ संस्पेंस, मारा गया पेरिस हमले का मास्टरमाइंड
खत्म हुआ संस्पेंस, मारा गया पेरिस हमले का मास्टरमाइंड
Share:

पेरिस : पेरिस में पुलिस और सुरक्षाबलों द्वारा मुठभेड़ के दौरान आतंकियों को घेरकर मारने के मामले में अभी पेरिस हमले के मास्टरमाईंड को लेकर जो संशय बना हुआ था। उस पर विराम लग गया है। ऐसे में जांचकर्ताओं की रिपोर्ट के माध्यम से यह बात सामने आई है कि हमले का मास्टरमाईंड अब्देलहमीद अबाउद वही आतंकी है जिसने मुठभेड़ के दौरान पुलिस के हाथ आने से पहले सुसाईड कर ली थी। पुलिस को आतंकियों के जो शव मिले हैं, उसमें एक शव की पहचान अब्देल हमीद के तौर पर हुई है।

जिसके बाद यह संशय समाप्त हो गया कि अब्देल हमीद हमले में मारा गया या नहीं।  दरअसल सुरक्षा बलों द्वारा यह कहा जा रहा था कि हमले में एक आतंकी ने सुसाईड कर ली थी। जिस आतंकी ने सुसाईड कर ली थी वह अब्देलहमीद ही था। मगर इस बात को लेकर सुरक्षा बल किसी तरह की पुष्टि नहीं कर पा रहे हैं।

दूसरी ओर मुठभेड़ में खुद को सुसाईड बेल्ट से उड़ाने वाली महिला आतंकी को अब्देलहमीद की पत्नी बताया जा रहा है। हालांकि सुरक्षा बल अभी तक किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं। मगर कहा जा रहा है कि अब्देल हमीद ने ही पेरिस पर आतंकी हमले की प्लानिंग की थी। इन हमलों को  किस तरह से रचा जाएगा यह भी उसी ने नियोजित किया था।

अब्देलहमीद को आईएसआईएस के कट्टर कमांडोज़ के तौर पर देखा जाता था। अब्देल 27 वर्ष का था। वह मोरक्को का रहने वाला था। हालांकि वह अपने परिवार के साथ बेल्जियम आ गया था। अब्देल के पिता एक दुकानदार हैं। अब्देल का घर ब्रसल्स के मुलेनब्रीक में है। वह वर्ष 2013 में आईएसआईएस में शामिल हुआ था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -