माता-पिता की जिम्मेदारी भी है बच्चों को संस्कारवान बनाने की
माता-पिता की जिम्मेदारी भी है बच्चों को संस्कारवान बनाने की
Share:

मुजफ्फरनगर: हर विद्यालय या शैक्षणिक संस्थान में साल के अंत में या सत्र के अंतिम दिनो में वार्षिक उत्सव का आयोजन किया जाता है. इसी की तर्ज पर कल दिल्ली पब्लिक स्कूल में भी वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यह कार्यक्रम भी बड़ी धूमधाम से शिक्षको और बच्चों ने मनाया. वार्षिक उत्सव में पधारे हुए अतिथियों का मन जब गद-गद हो गया, जब बच्चों ने एक के बाद एक शानदार प्रस्तुति दी. इस खास अवसर पर अतिथियों ने अपने संबोधन में कहा कि, अभिभावक बच्चों को उच्च शिक्षावान बनाने के साथ संस्कारवान भी बनाए. 

उन्होंने आगे अपने संबोधन को जारी रखते हुए कहा कि, बच्चे देश का आने वाला भविष्य है. इनका आज संवारा जाए, तभी यह देश का कल सुधार सकेंगे. इससे पूर्व वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में  उपाध्यक्ष दिवाकर देव, मैनेजिंग कमेटी अध्यक्ष रंजन मित्तल, उपाध्यक्ष सुरेंद्र अग्रवाल, नीता मित्तल, विपिन गुप्ता, आदित्य मित्तल आदि मौजूद रहे. दीप प्रज्जवलन के बाद बच्चों ने भगवान गणेश और माँ सरस्वती वंदना की प्रस्तुति दी .

मुख्य अतिथि दिवाकर देव ने कहा कि, अभिभावकों की भी बच्चों को संस्कारवान बनाने की जिम्मेदारी होती है. क्योंकि बच्चे की प्रथम पाठशाला घर-परिवार होता है. इसलिए बच्चों को शिक्षावान बनाने के साथ उन्हें संस्कार, भारतीय सभ्यता आदि के बारे में पूर्ण जानकारी दी जाए.

जानिए, क्या कहता है 17 दिसंबर का इतिहास

मुश्किलों को दरकिनार कर इस तरह बढ़ें आगे

UNDP में नौकरी का सुनहरा मौका, ग्रेजुएट करें आवेदन

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -