इस वजह से ब्रिटेन के चार पैरालिंपियन को कराना पड़ा न्यूड फोटोशूट
इस वजह से ब्रिटेन के चार पैरालिंपियन को कराना पड़ा न्यूड फोटोशूट
Share:

नई दिल्ली : मॉडल बनने के लिए न तो खूबसूरत होना जरूरी है और न ही परफेक्ट फिगर होना। ऐसा मानना है ब्रिटेन के चार पैरालिंपियनों का। ये चार खिलाड़ी हैं- टेनिस स्टार जॉर्डेन व्हिले, स्विमर लुइस एडवर्ड्स, स्प्रिंटर बेथनी वुडवर्ड और पावर लिफ्टर अली जावद। चारों ने दिव्यांगों की पॉजिटिविटी को प्रमोट करने के लिए एक स्पोर्ट्स मैगजीन के लिए न्यूड फोटोशूट कराया है।

ये खिलाड़ी 7 सितंबर से रियो में होने वाले पैरालिंपिक में हिस्सा ले रहे हैं। 27 वर्षीय टेनिस स्टार जॉर्डेन ने कहा, इस फोटोशूट से मैं ये बताना चाहती हूं कि मॉडल बनने के लिए सिर्फ बाहरी खूबसूरती जरूरी नहीं है। अंदरूनी सुंदरता भी मायने रखती है। मैं परफेक्ट नहीं हूं। लेकिन मुझे खुद से बहुत प्यार है। मैं हेल्दी हूं और एक महिला के लिए यही सबसे जरूरी होता है।

उन्होंने कहा, दिव्यांग खिलाड़ी भले ही शारीरिक रूप से परफेक्ट न हों, लेकिन मानसिक रूप से बहुत मजबूत होते हैं। हमारे शरीर को दया की भावना से नहीं, बल्कि पॉजिटिव नजरिए से देखा जाना चाहिए। बता दें जॉर्डेन लंदन पैरालिंपिक (2012) में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं। वे ब्रिटेन की सबसे कामयाब पैरा टेनिस खिलाड़ियों में से एक हैं।

उन्होंने 2014 में कैलेंडर ग्रैंड स्लैम पूरा किया था। जॉर्डेन ब्रिटिल बोन डिसीज से ग्रस्त हैं। इस बीमारी में हडि्डयां कमजोर हो जाती हैं और जल्दी-जल्दी टूटती हैं। उनकी अब तक 26 हडि्डयां टूट चुकी हैं। वही लंदन ओलिंपिक में टी37 200 मी. रेस की सिल्वर मेडलिस्ट 23 साल की बेथनी ने फोटोशूट में अपनी परफेक्ट टोन्ड बॉडी शो की। उन्हें सेरेब्रल पाल्सी है। इसमें मांसपेशियों का दिमाग से तालमेल नहीं हो पाता। फोटोशूट में हिस्सा लेने वाले लुइस ब्रिटिश आर्मी में थे। उन्होंने इराक में कार एक्सीडेंट में एक हाथ गंवा दिया था। वे इन्विक्टस गेम्स में ट्रायथलॉन में चार गोल्ड जीत चुके हैं।

लुइस ने कहा, "एक्सीडेंट के बाद मैं निराश हो गया था। खेल से मुझे आगे बढ़ने में मदद मिली। वहीं, 27 साल के पावरलिफ्टर अली अपने शरीर के वजन से तीन गुना ज्यादा वजन उठा लेते हैं। जन्म के समय से ही अली के के पैर नहीं थे। लेबनान में जन्मे अली ने 16 साल की उम्र से पावरलिफ्टिंग करना शुरू कर दिया था।

अब कभी ओलिंपिक में नज़र नही आएंगे ये दो महान दिग्गज

तिहरी स्वर्णिम हैटट्रिक के साथ बोल्ट ने ओलिंपिक को कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -