Share:
पहली बार एक मंच पर साथ नजर आएँगे पंडित धीरेंद्र शास्त्री और प्रदीप मिश्रा!
पहली बार एक मंच पर साथ नजर आएँगे पंडित धीरेंद्र शास्त्री और प्रदीप मिश्रा!

भोपाल: देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी कथाओं के लिए लोकप्रिय सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा और बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जल्द ही एक साथ एक मंच पर दिखाई दे सकते हैं। 17 सितंबर को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रस्तावित बजरंग दल की हिंदू जागरण सभा में यह दोनों कथावाचक सम्मिलित हो सकते हैं। 

अपने एक इंटरव्यू में विश्व हिंदू परिषद् के उच्च पदाधिकारियों ने कहा कि वीएचपी प्रत्येक वर्ष पूरे देशभर में बड़े स्तर पर शौर्य दिवस का आयोजन करती है। इस के चलते सभी शहरों में शोभायात्राए भी निकाली जाती हैं। कई प्रदेशों में संतों का समागम भी होता है। इन्हीं समारोह में ये दोनों कथावाचक भी सम्मिलित होंगे। इनके अतिरिक्त कई अन्य संत भी उपस्थित रहेंगे। दोनों कथावाचक सिर्फ कार्यक्रम में ही सम्मिलित होंगे। बजरंग दल में सम्मिलित होने को लेकर दोनों से कोई बात नहीं हुई है।

सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा ने दिसंबर 2022 में एक कथा के चलते कहा था कि हिन्दू धर्म और राष्ट्र की रक्षा के लिए हर परिवार के एक बेटे को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) या बजरंग दल में जाना चाहिए, जबकि मार्च 2023 में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा था कि, विवाहित हिंदुओं को 3 से 4 बच्चे पैदा करना चाहिए। इनमें से दो को सनातन धर्म और प्रभु राम की सेवा में लगा देना चाहिए। इन बयानों के पश्चात् से ही विश्व हिंदू परिषद पंडित प्रदीप मिश्रा और पंडित धीरेंद्र शास्त्री को अपने मंच पर लाने के प्रयास में जुटा हुआ हुआ था। विश्व हिंदू परिषद् का दावा है कि 7 सितंबर को भोपाल में प्रस्तावित बजरंग दल की हिंदू शौर्य जागरण सभा के मंच से दोनों संबोधित करेंगे।

'कांग्रेस ने गरीबी हटाओ की दिशा में काम करने के बजाय 'गरीब' को हटा दिया', के कविता ने बोला राहुल गांधी पर हमला

'हिंदू धर्म इस्लाम से भी पुराना है और सभी मुसलमान पहले हिंदू ही थे', गुलाम नबी आजाद ने दिया बड़ा बयान

'भर्ती प्रक्रिया में महिला उम्मीदवारों की छाती मापने वाला नियम अपमानजनक', हाईकोर्ट ने की टिप्पणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -