'हिंदू धर्म इस्लाम से भी पुराना है और सभी मुसलमान पहले हिंदू ही थे', गुलाम नबी आजाद ने दिया बड़ा बयान
'हिंदू धर्म इस्लाम से भी पुराना है और सभी मुसलमान पहले हिंदू ही थे', गुलाम नबी आजाद ने दिया बड़ा बयान
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और कांग्रेस से अलग होकर डेमोक्रेटिव प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (DPAP) बनाने वाले गुलाम नबी आजाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आजाद जम्मू-कश्मीर की जनता से कह रहे हैं कि सनातन धर्म इस्लाम से भी पुराना है तथा सभी मुसलमान पहले हिंदू ही थे। इससे पहले JNU की छात्रसंघ नेता शहला राशिद का एक बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने जम्मू-कश्मीर में हुए डेवलपमेंट को लेकर मोदी सरकार की प्रशंसा की थी।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा गुलाम नबी आजाद का वीडियो जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले का है। आजाद 9 अगस्त को यहां भाषण देने पहुंचे थे। वीडियो में आजाद बोलते हैं, 'इस्लाम का जन्म 1500 वर्ष पहले हुआ। भारत में कोई भी बाहरी नहीं है। हम सभी इस देश के हैं। भारत के मुसलमान मूल रूप से हिंदू थे, जो बाद में कनवर्ट हो गए।' डोडा में दिए गए भाषण में आजाद ने कहा कि कश्मीर में 600 वर्षों पहले केवल कश्मीरी पंडित थे। फिर कई लोग कनवर्ट होकर मुसलमान बन गए। इस के चलते आजाद ने लोगों से भाईचारा, शांति और एकता बनाए रखने का आग्रह करते हुए कहा, 'धर्म को राजनीति के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए। लोगों को धर्म के नाम पर वोट नहीं देना चाहिए।'

गुलाम नबी आजाद ने सियासत से धर्म को जोड़ने वाले लोगों पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, 'राजनीति में जो मजहब का सहारा लेता है, वह कमजोर है। जिसको स्वयं पर भरोसा होगा, वो मजहब का सहारा नहीं लेगा। जो सही आदमी है, वह यह बताएगा कि मैं आगे क्या करूंगा, कैसे डेवलपमेंट लाऊंगा। मगर जो कमजोर है, वह यही कहेगा कि मैं हिंदू हूं या मुसलमान हूं। इसलिए मुझे वोट दो।' आगे आजाद ने कहा, 'हम बाहर से नहीं आए हैं। इसी मिट्टी की पैदावार हैं। इस मिट्टी में ही खाक होना है। भाजपा के किसी नेता ने कहा कि कोई बाहर से आया है, कोई अंदर से आया है। मैंने उनसे कहा कि अंदर-बाहर से कोई नहीं आया है। हिंदुओं में जलाया जाता है। तत्पश्चात, अवशेष दरिया (नदी) में डाल देते हैं। वह पानी अलग-अलग जगह जाता है। खेतों में भी जाता है यानी हमारे पेट में चला जाता है। भारतीय मुसलमानों की चर्चा करते हुए डेमोक्रेटिव प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के चीफ गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मुसलमान भी इस जमीन के अंदर जाता है। उसका मांस उसकी हड्डियां भी इसी भारत माता की धरती का हिस्सा बन जाते हैं। तो फिर हिंदू-मुसलमान क्यों करना? दोनों इसी मिट्टी में मिल जाते हैं। कहने का मतलब यह है कि यह सब राजनीतिक जंग है। 

हिन्दू लड़की को अगवा कर ले जा रहा था मुस्लिम युवक, भीड़ ने 'जय श्री राम' के नारे लगाते हुए कर दी जमकर पिटाई

ऋषभ पंत के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, फिटनेस की तरफ तेजी से बढ़ रहे विकेटकीपर बल्लेबाज़

'2024 लोकसभा चुनाव से पहले CAA लागू कर देंगे ..', बंगाल भाजपा प्रमुख के दावे से चढ़ा सियासी पारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -