कार्य अनुभव और शैक्षणिक योग्यता की ताकत प्रदान करती है अधिक आत्मविश्वास: सर्वेक्षण

Feb 25 2021 09:49 AM
कार्य अनुभव और शैक्षणिक योग्यता की ताकत प्रदान करती है अधिक आत्मविश्वास: सर्वेक्षण

2020 तक एक महामारी की मार झेलने के बाद भी जॉब मार्केट भारत में धूमिल नजर आ रहा है, दुनिया के पेशेवर नेटवर्क लिंक्डइन ने बुधवार को कहा कि उसने अपने प्रोफाइल पर 'फाउंडर्स' या 'को-फाउंडर' टाइटल के साथ मेंबर्स में 10 प्रतिशत की ग्रोथ देखी है। पिछले साल भारतीय पेशेवरों के लिए उद्यमिता देखी गई। 

लिंक्डइन वर्कफोर्स कॉन्फिडेंस इंडेक्स के नवीनतम लिंक के अनुसार, नए उद्यमियों में यह वृद्धि मानसिक स्वास्थ्य सेवा, ई-लर्निंग और ऑनलाइन मीडिया के क्षेत्र में विशेष रूप से मजबूत थी। 1,752 पेशेवरों की सर्वेक्षण प्रतिक्रियाओं के आधार पर, 1-29 जनवरी के निष्कर्षों से पता चला है कि भारत में पेशेवर लोग मौजूदा बाजार में रोजगार के बाजार और वित्तीय भविष्य के बारे में अनिश्चितताओं के बढ़ने के बावजूद करियर प्रगति के बारे में आश्वस्त हैं। लगभग 80 प्रतिशत पेशेवर स्किलिंग के अवसरों के बारे में आश्वस्त हैं, जबकि 79 प्रतिशत अपने सीवी की ताकत के बारे में आश्वस्त हैं। सर्वेक्षण इस आशावाद को वर्तमान आर्थिक माहौल में महामारी की स्थिति, सर्पोटिंग खर्च और नौकरी की उपलब्धता के बारे में कर्मचारियों की बढ़ती चिंताओं के प्रति आशावाद के रूप में बताता है।

सर्वेक्षण से पता चला है कि भारत लचीला बना हुआ है, लेकिन विभिन्न पीढ़ियों के पेशेवरों के पास इन परीक्षण समयों में आश्वस्त रहने के विपरीत कारण हैं। जबकि जेन एक्स के 92 प्रतिशत और बेबी बूमर्स के 98 प्रतिशत लोगों का कहना है कि उनके कार्य अनुभव और शैक्षणिक योग्यता की ताकत उन्हें अधिक आत्मविश्वास प्रदान करती है, 86 प्रतिशत सहस्राब्दी राज्य वे अपने कौशल को विकसित करने और सीढ़ी पर चढ़ने के अवसरों से अधिक प्रेरित हैं।

सीआईएसएफ में इन पदों पर निकली भर्तियां, जानिए पूरा विवरण

उत्तर प्रदेश में इस सप्ताह आएगी शिक्षकों के 19 हजार से ज्यादा भर्तियां, जल्द करें आवेदन

बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 12वीं पास युवा भी कर सकते है आवेदन