पंचायत और पति ने गैंगरेप पीड़िता को बताया चरित्रहीन
पंचायत और पति ने गैंगरेप पीड़िता को बताया चरित्रहीन
Share:

बिहार के अररिया जिले में 5 महीने पहले एक महिला से उसी के 6 रिश्तेदारों और पड़ोसियों ने मिलकर बलात्कार किया था. घटना के समय उसका पति पंजाब में था. इन पाँच महीनों में महिला को न्याय मिलना दूर, पंचायत और पति ने बदचलन ठहरा दिया. अब जाकर उसकी शिकायत पर कार्रवाई हुई है.

गैंगरेप के बाद पति जब गाँव आया तो गांव में पंचायत बुलाई गई जहां पीड़िता ने अपनी आप-बीती सुनाई. लेकिन पंचायत ने न्याय करना दूर, उसी को बदचलन और चरित्रहीन करार दे दिया. उसके पति ने भी उसका साथ नहीं दिया और आरोपियों से कहकर गीता के बाल कटवा दिए और उसे बेइज्जत किया. पीड़िता अपने मायके आ गई और न्याय की आस में दिल्ली जाकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में शिकायत की. आयोग ने आदेश दिया कि अररिया की स्थानीय पुलिस पीड़िता की शिकायत पर FIR दर्ज करें और अभियुक्तों को गिरफ्तार करें.

कुछ दिन पहले इस आदेश पर स्थानीय पुलिस ने 23 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की और इनमें से छह नामजद को गिरफ्तार कर लिया. महिला का पति फरार है. अररिया के डीएसपी कुमार देवेंद्र ने बताया कि “मानव अधिकार आयोग की चिट्ठी मिलने के बाद इस पूरे मामले में FIR दर्ज किया गया है और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. बाकी अभियुक्तों की भी तलाश चल रही है.”

जयपुर में आवारा कुत्ते के हमले से पर्यटक घायल

जयपुर में आया पैंथर, लोग घरों में छिपे

सरस्वती हत्याकांड की जांच आयोग की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -