फिलिस्तीन विधान सभा चुनाव के लिए तय की जाएगी तारीख
फिलिस्तीन विधान सभा चुनाव के लिए तय की जाएगी तारीख
Share:

फिलिस्तीनी चुनाव केवल तभी हो सकते हैं जब इजरायल पूर्वी यरुशलम में मतदान की मंजूरी देता है, जिसे फिलिस्तीनी अपनी भविष्य की राजधानी के रूप में दावा करते हैं, फिलिस्तीनी प्राधिकरण के अध्यक्ष महमूद अब्बास ने कहा- जुलाई में योजनाबद्ध राष्ट्रपति चुनाव से पहले 22 मई को विधायी चुनाव होने वाले हैं। 

प्रधान मंत्री मोहम्मद इश्तैते के अनुसार, अगर इजरायल पूर्वी यरुशलम में मतदान की मंजूरी देता है, तो फिलिस्तीन आम चुनाव कराने की एक नई तारीख तय करेगा। "एक बार इजरायल पूर्वी यरूशलेम में आम चुनाव कराने की अनुमति देता है, फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास तुरंत फिलिस्तीनी क्षेत्रों में आम चुनाव के लिए एक नई तारीख निर्धारित करने के लिए एक फरमान जारी करेंगे," इस्नायत ने लिन हेस्टिंग्स के साथ बुधवार को एक बैठक के दौरान कहा- यूएन डिप्टी मध्य पूर्व शांति प्रक्रिया के लिए विशेष समन्वयक है। उन्होंने कहा, "आम चुनावों को रोकना फिलिस्तीनी का रणनीतिक फैसला है और पूर्वी यरुशलम में उन्हें पकड़ना काफी है।"

प्रधान मंत्री ने कहा, "पूर्वी येरुशलम को नजरअंदाज करने का मतलब है कि हम खारिज किए गए अमेरिकी सौदे को स्वीकार करते हैं।" फिलिस्तीनी नेतृत्व पूर्वी यरूशलेम में आम चुनाव कराने पर जोर देता है, क्योंकि वे सभी फिलिस्तीनी क्षेत्रों को कवर करने के लिए एक नई संसद और एक नए राष्ट्रपति का चुनाव करना चाहते हैं।

यूँ ही नहीं हैं 'धोनी' का इतना सम्मान, फिर साबित किया क्यों कहलाते हैं 'कप्तानों के कप्तान'

भारतीय सीमा में घुस रहा था पाकिस्तानी घुसपैठिया, BSF ने किया ढेर

सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज की चुनाव आयोग की अर्जी, कहा- मीडिया कवरेज पर नहीं लगा सकते रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -