आ रही है उड़ने वाली कार, कीमत जान हैरान रह जायेंगे
आ रही है उड़ने वाली कार, कीमत जान हैरान रह जायेंगे
Share:

टेक्नॉलजी के चलते बहुत सी ऐसी चीज़े आ गयी हैं जिनके बारे में हम बस सोचते ही रह जाते हैं. जब भी हम ट्रैफिक में फंसते हैं तो यही सोचते हैं कि कास हमारी कार में पर लगे होते और हम उड़ कर आगे निकल जाते. बिना ट्रैफिक के हम आराम से कहीं भी पहुंच सकते हैं और आसानी से जा सकते हैं. तो अगर आप भी यही सोचते हैं आपके लिए ये खुशखबरी है जिसे हम लेकर आये हैं.

तो आपको बता दे, ये खुशखबरी है की अब आ गयी है उड़ने वाली कार जो उड़ भी सकती है और चल भी सकती है. तो आपको बता दे ये कमाल है नीदरलैंड की कंपनी पाल. वी इंटरनेशनल का जिसने दुनिया की पहली उड़ने वाली कार बनाई है जिसे लिबर्टी स्पॉर्ट्स बिक्री के लिए लॉन्च भी कर दी है. आप देख सकते हैं ये एक तीन पहिये वाली कार है. जो किसी 'हेलीकॉप्टर' और 'एयरोप्लेन' को मिला कर बनाई गयी है. ये उड़ने के साथ साथ सड़क पर चल भी सकती है जो एक बाइक की तरह चलती है.

ये ऐसे काम करती है, जैसे ही यह आसमान में उड़ान भरती है, कार में लगे पंख खुल जाते हैं और प्रोपलर इसे आगे बढ़ाने लगते हैं. इसे लैंड करने लिए किसी बड़े रनवे की ज़रूरत भी नहीं है. सिर्फ 330 मीटर रनवे के सहारे यह उड़ान भर सकती है और लैंड करने के लिए सिर्फ 30 मीटर की जगह चाहिए. इस कार में दो लोगों के बैठने की जगह है और सिर्फ 664 किलोग्राम का वजन सह सकती है.

वाकई बहुत ही कमाल की कार है. लेकिन आप इसकी कीमत भी ज़रूर जानना चाहेंगे. तो आपको बता दे, आम आदमी की पहुंच से ये बहूत बाहर है ये कार. इसकी कीमत कुछ तय नहीं हुई है लेकिन इसे करोड़ों में बताया जा रहा है.

स्पीड में बुलेट को पीछे छोड़ रही है ये नयी स्पीड ट्रैन

Video : अच्छे अच्छे लड़कों को पीछे छोड़ दे ये दादाजी..

शिक्षित होने पर भी करने लगी खेती, आज विदेशो तक है मशहूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -