अपनी सेना के सरेंडर की तस्वीर देख तिलमिलाया पाक, अफ़ग़ानिस्तान को लेकर कही बड़ी बात
अपनी सेना के सरेंडर की तस्वीर देख तिलमिलाया पाक, अफ़ग़ानिस्तान को लेकर कही बड़ी बात
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच जुबानी जंग जारी है। पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) डॉ. मोईद यूसुफ ने कहा कि काबुल हर दिन अपने वरिष्ठ अधिकारियों के "मूर्खतापूर्ण बयानों" के कारण शर्मिंदा हो रहा है। इससे द्विपक्षीय रिश्ते खराब हो रहे हैं। इससे पहले अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने आतंकी संगठन तालिबान को उकसाने के लिए पाकिस्तान को लताड़ लगाई थी।

 

अशरफ गनी ने कहा था कि पिछले महीने पाकिस्तान ने 10,000 'जिहादी' लड़ाके अफगानिस्तान में भेजे हैं। जबकि इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान सरकार तालिबान को चल रही शांति वार्ता में "गंभीरता से बातचीत" करने के लिए मनाने में नाकाम रही है। इस पर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान बिफर गए और कहा कि अफगानिस्तान में अशांति का सबसे अधिक खामियाजा पाकिस्तान को भुगतना पड़ा है। अब अफगानिस्तान के पहले उप राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह के तंज पर पाकिस्तान बौखला गया है। 

पाक के NSA डॉ. मोईद यूसुफ ने गुरुवार को कहा कि इस्लामाबाद, अफगान में शांति कायम करने के लिए प्रतिबद्ध है और अफगानिस्तान में कुछ खेल बिगाड़ने वालों का मूर्खतापूर्ण बयान युद्धग्रस्त देश की शांति और स्थिरता के लिए उसके समर्थन को प्रभावित नहीं करेगा। डॉ. मोईद यूसुफ की टिप्पणी अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह के एक ट्वीट के बाद आई है, जिन्होंने 1971 की जंग के बाद भारत के समक्ष पाकिस्तानी फ़ौज के आत्मसमर्पण की एक तस्वीर साझा करते हुए कैप्शन में लिखा था कि पाकिस्तान तालिबान और आतंकवाद के जरिए अपने इस आघात को नहीं भर पाएगा।

1 अगस्त से ये बैंक करने जा रहा है अपने नियमों में भारी बदलाव, सीधा आपकी जेब पर पड़ेगा असर

RBI जल्द लाएगा डिजिटल करेंसी, जानिए पूरा विवरण

भारी बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में हो रहा है सुधार, जानिए आज का दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -