पाक में मंदिर तोड़ने वाले आरोपी को किया गया गिरफ्तार
पाक में मंदिर तोड़ने वाले आरोपी को किया गया गिरफ्तार
Share:

इस्लामबाद: पाक की पुलिस ने शुक्रवार को दावा किया कि खैबर पख्तूंख्वा प्रांत में हिंदुओं के मंदिर को तोड़ने वाली भीड़ में मुख्य आरोपित को पकड़ चुके है। यह आरोपित एक कट्टरपंथी इस्लामी राजनीतिक दल का सदस्य है जो उग्र भीड़ से जुड़ा हुआ है।

जंहा इस बात का पता चला है कि खैबर पख्तूंख्वा प्रांत के करक जिले में मंदिर को तोड़ने वाली भीड़ का नेतृत्व करने वाले आरोपित की पहचान फैजुल्लाह के रूप में की गई है। मंदिर को तोड़ने के लिए मुख्य आरोपित फैजुल्लाह को शुक्रवार को पुलिस प्रमुख सैनुल्लाह अब्बासी ने हसरत में भी लिया जा चुका है। अब्बासी ने दावा किया है कि फैजुल्लाह ने ही भीड़ को भड़का कर मंदिर तोड़ने के लिए उकसाया था और मंदिर तोड़ने वाली हिंसक भीड़ का नेतृत्व कर रहे है। पुलिस प्रमुख ने कहा कि इस मुद्दे  में अब तक 110 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है। करक जिले के टेरी गांव में हुई इस शर्मनाक घटना में धर्मगुरु परमहंस की समाधि को तबाह करने के उपरांत मंदिर में जमकर तोड़फोड़ की गई और उसे जला दिया गया है।

पाक में हिंदू अल्पसंख्यक हैं। उन पर जारी जुल्मों की नई कड़ी में बीते सप्ताह कट्टरपंथी जमीयत उलेमा ए इस्लाम पार्टी (फजल उर रहमान ग्रुप) के सदस्यों ने एक रैली के उपरांत मंदिर पर हमला कर उसे पूरी तरह से बर्बाद कर दिया। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने जल्द से इस मंदिर को दोबारा बनाए जाने का निर्देश जारी किए जा चुके है।

पहले कोरोना ने किया दुनिया को हैरान, अब 24 घंटे में मौत की ख़बरों ने किया लोगों को परेशान

इंग्लैंड-स्कॉटलैंड पहुंचने वाले यात्रियों के लिए जरुरी होगा कोरोना का नकारात्मक परीक्षण

WHO ने फिर दिया चौकाने वाला बयान, कहा- गोश्त, मास अच्छी तरह पकाने से नहीं होता बर्ड फ्लू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -