पाकिस्तान की पहली सिख महिला पत्रकार मनमीत कौर को ब्रिटेन में मिलेगा अवार्ड

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की पहली सिख महिला पत्रकार मनमीत कौर को इंग्लैंड में एक प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए नामित किया गया है. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात की जानकारी दी गई है. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, 25 वर्षीय मनमीत कौर को ब्रिटेन के 'द सिख ग्रुप' ने पूरे विश्व में 30 साल से कम आयु की 100 सबसे प्रभावशाली सिख हस्तियों में से शामिल किया गया है.

बता दें कि सिख समूह एक अंतर्राष्ट्रीय संगठन है जो दुनिया के विभिन्न हिस्सों से समुदाय से संबंधित लोगों को सम्मानित करता है जो कई अलग-अलग तरीकों से लोगों की सेवा करते हैं. 'द सिख ग्रुप' में खेल, दान, मीडिया, मनोरंजन, शिक्षा, निस्वार्थ स्वैच्छिक सेवा, आदि कई क्षेत्र शामिल हैं, जिसमें सिखों को उनके द्वारा किए गए अच्छे कामों के लिए सम्मान दिया जाता है.

मनमीत पेशावर कि रहने वाली हैं और वह पत्रकार के साथ ही एक सामाजिक कार्यकर्ता भी है. उन्हें स्थानीय स्तर पर अल्पसंख्यकों और महिलाओं द्वारा सामना किए जाने वाले मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए भी सम्मानित किया जा चुका है. उन्हें अगले वर्ष ब्रिटेन में एक समारोह में पुरस्कार दिया जाएगा. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून से बात करते हुए मनमीत ने कहा कि उनका नाम पूरी दुनिया के प्रभावशाली सिख व्यक्तित्वों की श्रेणी में शामिल हो गया है, ये उनके लिए बेहद गर्व की बात है.

आखिर पकड़ा गया चीन का झूठ, 84 हज़ार नहीं 6 लाख लोग थे कोरोना से संक्रमित

100 प्रतिशत ठीक हो जाएगा कोरोना, दवा खोजने वाली अमेरिकी कंपनी का दावा

स्टीव लिनिक को बर्खास्त करने पर मचा बवाल, इन्हें मिला जांच का जिम्मा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -