स्टीव लिनिक को बर्खास्त करने पर मचा बवाल, इन्हें मिला जांच का जिम्मा

कोरोना के कहर के बीच अमेरिकी विदेश मंत्रालय में इंस्पेक्टर जनरल के पद पर तैनात स्टीव लिनिक को बर्खास्त किए जाने की डेमोक्रेट्स जांच करेंगे. अमेरिकी सभा में डेमोक्रेट नेतृत्व प्रतिनिधियों की एक कमिटी ने इस मामले में जांच की घोषणा की है. बता दें कि विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने शुक्रवार को स्टीव लिनिक को उनके पद से बर्खास्त कर दिया है. इसे लेकर पोम्पिओ की तरफ से कोई कारण भी नहीं दिया गया था. हालांकि अनुमान लगाया जा रहा है कि लिनिक द्वारा मंत्रालय में ट्रंप प्रशासन द्वारा नियुक्त किए गए कर्मचारियों को लेकर लिनिक ने कई रिपोर्ट्स जारी की थी, इसे लेकर ही उन्हें पद से हटाया गया है.

चीन पर फिर पड़ी कोरोना की मार, फिर से बढ़ा संक्रमितों का आंकड़ा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विदेशी मामलों की समिति ने बताया कि कमिटी के प्रमुख एलिओट एंगेल द्वारा जांच शनिवार को शुरू कर दी गई है. इसमें एलिओट के अलावा सीनेटर बॉब मेनेंडेज भी शामिल हैं. दोनों डेमोक्रेटिक सांसदों ने प्रशासनिक अधिकारियों से बर्खास्तगी से जुड़े सभी दस्तावेज 22 मई तक देने का आग्रह किया है.

पाक पर कोरोना की मार और भी हुई तेज, सामने आए 1500 से अधिक केस

इसके अलावा अपने बयान में उन्होने कहा कि, "एंगेल और मेनेंडेज ने प्रशासन से आग्रह किया है कि लिनिक के निष्कासन और इंस्पेक्टर जनरल के पद पर नियुक्त होने वाले स्टीफन डे. अकार्ड से जुड़े दस्तावेज उन्हें उपलब्ध कराएं. इसके अलावा विदेश मंत्रालय से जुड़ी उन सभी जांचों के रिकॉर्ड मांगे गए हैं जो इंस्पेक्टर जनरल लिनिक द्वारा की जा रही थी और उनके निष्कासन तक पूरी नहीं हो सकी."

इस्लामिक उपदेशक ज़ाकिर नाइक की पीस TV पर करोड़ों का जुर्माना, नफरत फैलाने का आरोप

चीन पर मंडरा रहा बड़ा खतरा, कोरोना वायरस दोबार कर सकता है हमला

नेपाल समेत दुनिया के इस देश में बढ़ रहा कोरोना का कहर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -