ट्रम्प की जीत से पाक के माथे पर चिंता लकीर

इस्लामाबाद : अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प की जीत के बाद पाकिस्तान के माथे पर चिंता की लकीर उभर आई है। हालांकि पाकिस्तान को यह भी उम्मीद है कि ट्रम्प पाकिस्तान और अमेरिका के रिश्ते को मजबूत करने की दिशा में कदम बढ़ाएंगे लेकिन पाकिस्तान को यह भी चिंता सता रही है कि जिस तरह से ट्रम्प की नीतियां है उससे कहीं पाकिस्तान को वे दरकिनार न कर दें। इसके साथ ही यह भी माना जा रहा है कि अमेरिका का झुकाव भारत की तरफ और अधिक बढ़ जायेगा।

गौरतलब है कि ट्रम्प ने हिलेरी क्लिंटन को हराकर अमेरिकी राष्ट्रपति का ताज अपने सिर पहना है। पाकिस्तानी मीडिया में तो ट्रम्प की जीत की खबर प्रमुखता से प्रकाशित हुई है वहीं विशेषज्ञों को अमेरिका और पाकिस्तान के रिश्तों को लेकर चिंता है। सांसद शेरी रहमान और विदेशी मामलों के विशेषज्ञ हसन असकरी रिजवी के माध्यम से पाकिस्तानी मीडिया ने यह लिखा है कि भारत की ओर निश्चित ही अमेरिका का झुकाव बढ़ेगा।

पाकिस्तानी विशेषज्ञों ने ट्रम्प को सख्त अमेरिकी राष्ट्रपति बताया है तथा कहा है कि आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान वैसे ही अमेरिका की आंखों में खटक रहा है, ऐसी स्थिति में वह भारत का साथ अधिक देंगे।

ट्रम्प से कहीं फायदे तो कहीं उठाना होंगे नुकसान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -