पाकिस्तानियों ने दो फिलिस्तीनी छात्रों को मारे चाकू, उधर इजराइल-हमास जंग में फिलिस्तीन का समर्थन कर रहा पाकिस्तान
पाकिस्तानियों ने दो फिलिस्तीनी छात्रों को मारे चाकू, उधर इजराइल-हमास जंग में फिलिस्तीन का समर्थन कर रहा पाकिस्तान
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में फिलिस्तीनी छात्रों को चाकू मारने की एक दुखद घटना सामने आई है। हमले में दोनों पीड़ितों को चोटें आईं और बाद में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। ये छात्र एक मेडिकल कॉलेज में नामांकित हैं, और यह हमला स्थानीय गुंडों द्वारा उन विदेशी छात्रों को निशाना बनाकर किए गए उत्पीड़न का परिणाम प्रतीत होता है, जो इस तरह के व्यवहार के खिलाफ खड़े हुए थे।

यह घटना रविवार को पंजाब प्रांत में हुई। लाहौर से लगभग 80 किलोमीटर दूर स्थित गुजरांवाला शहर इस हिंसक हमले का स्थल था। पीड़ित, अब्दुल करीम और खल्दून अलशेख, दोनों फिलिस्तीन के रहने वाले हैं, इस क्षेत्र में अपनी चिकित्सा शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। रिपोर्टों से पता चलता है कि गुजरांवाला में स्थानीय व्यक्ति गुंडागर्दी में लगे हुए हैं और मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाली महिला विदेशी छात्रों को परेशान कर रहे हैं। इस उत्पीड़न के जवाब में, अब्दुल और खल्दुन ने अपनी चिंता व्यक्त की और अपनी साथी महिला छात्रों के साथ दुर्व्यवहार का विरोध किया।

इसके बाद लगभग 7 पाकिस्तानी लोग अब्दुल और खल्दुन पर चाकुओं से हमला कर दिया, जब वे अपने अपार्टमेंट से बाहर निकल रहे थे। ऐसा माना जाता है कि ये हमलावर विदेशी महिला छात्रों के उत्पीड़न के खिलाफ छात्रों के विरोध प्रदर्शन से नाराज थे। घायल फिलिस्तीनी छात्रों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई है। स्थानीय अधिकारियों ने संदिग्धों के खिलाफ पाकिस्तान दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की है। हालाँकि, अभी तक हमले के संबंध में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

गौर करने वाली बात ये भी है कि, एक तरफ जहाँ पाकिस्तान, इजराइल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास की जंग में फिलिस्तीन का समर्थन कर रहा है, वहीं पाकिस्तानी नागरिक अपने देश में फिलिस्तीनी छात्रों पर हमले कर रहे हैं। दो फिलिस्तीनी नागरिकों को चाक़ू मारने के बावजूद पाकिस्तानी पुलिस अभी तक अपराधी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।  

झांसा, शारीरिक संबंध और फिर मुस्लिम बनने का दबाव..! देशभर में नहीं थम रहे लव जिहाद के मामले, अब यूपी से साजिद कुरैशी गिरफ्तार

पति के सोते ही देवर संग रंगरलियां मनाने लगी पत्नी, देर रात अचानक खुल गई नींद और फिर...

खालिदा बीबी ने अपनी 6 दिन की नातिन को 60000 में बेचा, बंगाल पुलिस ने पकड़ा, बच्ची की तलाश जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -