5 भारतीय सैनिकों का क़त्ल, दिल्ली HC में बम ब्लास्ट..., गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकी ने कबूली कई वारदात
5 भारतीय सैनिकों का क़त्ल, दिल्ली HC में बम ब्लास्ट..., गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकी ने कबूली कई वारदात
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को जिस पाकिस्तानी आतंकी अशरफ को गिरफ्तार किया था, उसने पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए हैं. सूत्रों के अनुसार, वर्ष 2011 में उच्च न्यायालय के बाहर जो धमाके हुए थे, उस समय इसने ही हाईकोर्ट की रेकी की थी. पाकिस्तानी आतंकी अशरफ को धमाके में शामिल एक संदिग्ध की तस्वीर दिखाई गई, तो अशरफ ने बताया कि उसने ही उच्च न्यायालय की रेकी की थी. हालांकि ये उस धमाके में शामिल था या नहीं, ये अभी पूछताछ में स्पष्ट होगा. अशरफ से NIA, RAW और MI ने भी लंबी पूछताछ की.

इसके साथ ही 2011 के आसपास इसने ITO स्थित पुलिस हेडक्वाटर (पुराना पुलिस हेडक्वाटर) की रेकी की थी, इसने बताया कि कई दफा रेकी की, मगर अधिक जानकारी नहीं मिल पाई, क्योंकि पुलिस हेडक्वाटर के बाहर लोगों को रुकने नहीं दिया जाता था. इसके साथ ही ISBT की भी रेकी करके ये जानकरियां इस आतंकी ने पाकिस्तान के हैंडलर्स को भेजी थी. क्या अशरफ दिल्ली के किसी धमाके में खुद शामिल भी रहा है, इसको लेकर पूछताछ जारी है.

आतंकी ने कबूला है कि उसने ISI के अफ़सर नासिर के कहने पर वर्ष 2009 में जम्मू में बस स्टैंड पर ब्लास्ट किया था, जिसमे 3-4 लोगों की  मौत हुई थी. वहीं साल 2011 में इसी आतंकी ने दिल्ली हाई कोर्ट ब्लास्ट की रेकी की थी और ब्लास्ट करने के लिए 2 पाकिस्तानी आए थे जिसमें से एक का नाम ग़ुलाम सरवर था. इसी आतंकी ने जम्मू कश्मीर में 5 सेना के जवानों की बेरहमी से हत्या की बात भी स्वीकार की है, जिसको वेरिफ़ाई किया जा रहा है. आतंकी ने कबूला है कि ISI के अफ़सर नासिर के कहने पर कई दफा जम्मू कश्मीर में हथियार सप्लाई करने गया था. उसने बताया कि ISI अफ़सर से उसकी बात हमेशा ई-मेल के माध्यम से होती थी, ईमेल में ड्राफ्ट में मेसेज छोड़ा जाता था.

आज घटे या बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

केरल सरकार ने कहा- "बीपीसीएल निजीकरण पेट्रोकेमिकल पार्क को..."

NHRC का 28वां स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी बोले- भारत ने विश्व को दिखाया अहिंसा का मार्ग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -