आज घटे या बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

पेट्रोल डीजल के रोजाना बढ़ते दाम से आज थोड़ी राहत मिली है. सरकारी तेल कंपनियों ने आज मंगलवार के लिए पेट्रोल डीजल की नई कीमतें जारी कर दी हैं. आज बुधवार को दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल प्रति लीटर 104.44 रुपये वहीं डीजल 93.18 रुपये प्रति लीटर पर है. रविवार को पेट्रोल की कीमतों में 30 पैसे प्रति लीटर तो डीजल की कीमतों में 35 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया था. वही पेट्रोल और डीजल के दाम इस महीने भी तकरीबन रोजाना बढ़े हैं. अक्टूबर महीने के आरभिंक 10 दिनों में ही पेट्रोल की कीमतों में 2.80 रुपए की बढ़ोतरी हो गई है. वहीं डीजल की कीमतों में 3.30 रुपए का इजाफा किया जा चूका है.

चार महानगरों में पेट्रोल डीजल का दाम:-
दिल्ली पेट्रोल 104.44 रुपये तथा डीजल 93.17 रुपये प्रति लीटर
मुंबई पेट्रोल 110.41 रुपये तथा डीजल 101.03 रुपये प्रति लीटर
चेन्नई पेट्रोल 101.79 रुपये तथा डीजल 97.59 रुपये प्रति लीटर
कोलकाता पेट्रोल 105.09 रुपये तथा डीजल 96.28 रुपये प्रति लीटर

रोजाना अपडेट होते है पेट्रोल-डीजल के दाम:-
बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल तथा डीजल के दाम रोजाना अपडेट किए जाते है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां दामों की समीक्षा के पश्चात् प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की कीमत निर्धारित करती हैं. इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम तथा हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां रोजाना प्रातः विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल के दाम की जानकारी अपडेट करती हैं.

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:- 
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं. ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें.

त्योहारों से पहले महंगाई की मार, 8 महीने में पांचवी बार बढ़े गैस के दाम

त्योहारों से पहले सोने-चांदी की कीमतों में तेजी, जानिए आज कितने हो गए भाव

केरल सरकार ने कहा- "बीपीसीएल निजीकरण पेट्रोकेमिकल पार्क को..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -