पाकिस्तान में भी मिली शशि को श्रद्धांजली

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शशि कपूर साहब को देशभर में श्रद्धांजलि दी जा रही है. भारत ही नहीं, पाकिस्तान में भी उनकी फैन फॉलोइंग कम नहीं थी. इस बात की पुष्टि तब हुई जब मंगलवार को पाकिस्तान के पेशावर में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. गुरुवार को पृथ्वी थि‍एटर शशि कपूर की प्रेयरमीट रखी गई है. सोमवार को शाम पांच बजे कोकिलाबेन अस्पताल में शशि कपूर के निधन होने के बाद मंगलवार को उनका राजकीय सम्मान के साथ  सांताक्रूज में अंतिम संस्कार कर दिया गया.

देशभर में उन्हें लोगों ने उन्हें याद किया और श्रद्धांजलि दी. पाकिस्तान के पेशावर में भी मोमबत्त‍ियां जलाकार उनके फैन्स ने उन्हें याद किया. बता दें कि शशि कपूर का परिवार पेशावर से ही पलायन कर भारत आया था. कपूर परिवार का पुराना मकान, जो पेशावर के ओल्ड सिटी में किस्सा खवानी बाजार में स्थ‍ित है, शशि कपूर के दादा ने 1918 में बनवाया था. इस दौरान राजनीति और फिल्म जगत की कई हस्तियां मौजूद थीं. शशि कपूर 70 और 80 के दशक के मशहूर रोमांटिक स्टार थे. सभी ने शशि के साथ बिठाये उन प्यार भरे लम्हों को याद किया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शशि लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे. परिवार में दो बेटा और एक बेटी है, उनके बेटे कुणाल पृथ्वी थियेटर का काम संभालते हैं जबकि दूसरे बेटे करण मशहूर फोटोग्राफर हैं. शशि की बेटी संजना थियेटर सिखाने का काम करती हैं. शशि कपूर के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए कुछ देर तक उनका शव पृथ्वी थियेटर में भी रखा गया था. शशि का पार्थिव तिरंगे में लपेटकर श्मशान गृह तक पहुंचाया गया. इस दौरान पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए थे. करीब 11.45 बजे शशि का पार्थिव शरीर सांताक्रूज के श्मशान गृह पहुंचा.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

सोशल मीडिया की क्वीन है बिग बी की नातिन

शॉर्ट फिल्में तारीफे काबिल- दिव्या खोसला

भांजी के जन्मदिन पर भावुक हुए अभिषेक, कुछ यूं जताया अपना प्यार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -