पाकिस्तानी अख़बार ने कहा पाक अपने गिरहबान में झांकें
पाकिस्तानी अख़बार ने कहा पाक अपने गिरहबान में झांकें
Share:

इस्लामाबाद : सार्क सम्मेलन निरस्त होने से बिगड़ी पाक की छवि के बीच पाकिस्तान को वहां के एक अखबार 'द डेली टाइम्स' ने पाक को आईना दिखाते हुए नसीहत दी कि वह खुद अपने गिरहबान में झांक कर देखे. इसके अलावा इस अख़बार ने पाकिस्तान को कारगर विदेश नीति बनाने की सलाह दी ताकि देश की आतंकवाद और असहिष्णुता वाली छवि को खत्म किया जा सके.

'द डेली टाइम्स' के संपादकीय में लिखा है गया है कि ये वो वक्त है जब पाकिस्तान खुद अपने अंदर झांके और तय करे कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने खुद को कैसे प्रभावी ढंग से पेश कर सकता है. पाकिस्तान की आतंकवादी छवि के कारण ही इस्लामाबाद में 9-10 नवंबर को होने वाला सार्क सम्मेलन निरस्त हो गया था.

इस अखबार ने पाकिस्तान को खरी-खरी सुनाते हुए कहा कि जहां तक विश्व मंच की बात है तो वहां किसी देश को लेकर बना नजरिया बहुत मायने रखता है और दुर्भाग्य से पाकिस्तान की छवि ऐसे देश की बनी हुई है जहां आतंकवाद और असहिष्णुता हावी है. इसीलिए पाकिस्तान की किसी भी अपील से विश्व समुदाय के कानों पर जू तक नहीं रेंगती.

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद लिखे गए इस संपादकीय में अखबार स्पष्ट किया कि सार्क के 5 सदस्यों के इस्लामाबाद में सम्मेलन में आने से इनकार करने पर अंतराष्ट्रीय समुदाय में गलत संदेश गया है. इस अख़बार में अन्य विषयों को भी छुआ गया है. जैसे कारगर विदेश नीति के लिए पूर्णकालिक विदेश मंत्री की जहाँ मांग की गई, वहीं पाकिस्तान को खुद के रीब्रांडिंग करने की जरूरत भी बताई.साथ ही पाकिस्तान को रूस और खाड़ी देशों से संबंध मजबूत करने की जरूरत पर भी बल दिया गया है. अखबार के यह स्वीकार किया कि भारत की अर्थव्यवस्था और बड़े बाजार की वजह से भारत का वैश्विक स्तर पर प्रभाव बहुत ज्यादा है, जो दुनिया के अन्य देशों को लुभाता है.

बारामुला हमला : सेना से हुई चूक, हमला कर भाग निकले दोनों आतंकी

नेपाल बोला सार्क देश अपने क्षेत्र में आतंकवाद न पनपने दे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -