BSF को मिली बड़ी उपलब्धि, पंजाब में घुसने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी घुसपैठिया को किया ढेर
BSF को मिली बड़ी उपलब्धि, पंजाब में घुसने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी घुसपैठिया को किया ढेर
Share:

जम्मू: मंगलवार को सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब के गुरदासपुर सेक्टर में इंटरनेशनल बॉर्डर के समीप एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया। BSF ने बताया कि भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर शख्स को तब गोली मारी गई, जब वह आज प्रातः 6:45 बजे भारतीय इलाके में जबरन घुस गया था। सोमवार को ही इससे पूर्व गुरदास सेक्टर में इंटरनेशनल बॉर्डर के फॉरवर्ड पोस्ट कस्सोवाल पर BSF ने पाकिस्तान की तरफ से आए एक ड्रोन पर गोली चलाकर उसे वापस भेज दिया था।

सोमवार को BSF के उपमहानिदेशक प्रभाकर जोशी ने कहा कि रविवार देर रात लगभग साढ़े 12 बजे गुरदास सेक्टर में एक ड्रोन नजर आया। तत्पश्चात, BSF की पैट्रोलिंग टीम ने उस पर 5 राउंड गोली चलाई, जिससे ड्रोन पाकिस्तान के क्षेत्र की तरफ लौट गया था। बीते कुछ दिनों से इंटरनेशनल बॉर्डर के पास पाकिस्तान की ओर से ड्रोन गतिविधि बढ़ गई है।

शनिवार को BSF ने भी पंजाब में भारत-पाकिस्तान की बॉर्डर के पास एक ड्रोन को मार गिराया था। बल ने एक बयान में बताया था फिरोजपुर सेक्टर में वान सीमा चौकी के समीप चीन निर्मित ड्रोन को शुक्रवार रात लगभग 11 बजकर 10 मिनट पर “देखा गया और मार गिराया गया”। BSF ने बताया कि इंटरनेशनल बॉर्डर से तकरीबन 300 मीटर और सीमा बाड़ से 150 मीटर की दूरी पर काले रंग की उड़ने वाली वस्तु को मार गिराया गया। BSF ने कहा था कि 4 पावर बैटरी वाले हेक्सा-कॉप्टर ड्रोन का वजन तकरीबन 23 किलोग्राम था तथा यह तकरीबन 10 किलोग्राम वजन ले जाने में सक्षम था। उसने कहा कि बहरहाल, ड्रोन पर नशीले पदार्थ, हथियार या गोला-बारूद नहीं था।

पाकिस्तान ने 'इस्लाम' के नाम पर बुलाई 57 देशों की बैठक, आधे भी नहीं पहुंचे.. हुई किरकिरी

पति हुआ लापता, पुलिस में दर्ज करवाया केस तो पत्नी का हुआ ये हाल

साउथ अफ्रीका दौरा: कोरोना ने बिगाड़ा श्रृंखला का मज़ा, CSA ने लिया ये फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -