पति हुआ लापता, पुलिस में दर्ज करवाया केस तो पत्नी का हुआ ये हाल
पति हुआ लापता, पुलिस में दर्ज करवाया केस तो पत्नी का हुआ ये हाल
Share:

चतरा: देशभर से आए दिन कई तरह की घटनाएं सामने आती रहती है इस बीच एक घटना झारखंड से सामने आ रही है जो चतरा जिले के जगन्नाथपुर गांव की है। लखन बैगा नामक शख्स जो विलुप्त होते आदिम जनजाति से संबंध रखता है। खबर के मुताबिक, वह बीते दो माहों से गुमशुदा है। लखन बैगा की पत्नी इन दो माहों से पुलिस-प्रशासन तथा हॉस्पिटल के चक्कर काटती रही पर प्रत्येक जगह से उसे निराशा ही हाथ लगी।

दरअसल, 20 अक्टूबर लखन बैगा पत्नी के साथ कुंदा से घर लौट रहे थे। इसी के चलते टिकुलिया गांव के समीप लखन बैगा की सेहत अचानक बिगड़ गई। तत्पश्चात, स्थानीय रहवासियों ने इसकी सूचना कुंदा मुखिया को दी। इसपर मुखिया ने आनन-फानन में कुंदा के चिकित्सा प्रभारी को खबर देकर एंबुलेंस से लखन बैगा को उपचार के लिए चतरा भिजवा दिया था। हॉस्पिटल जाने के पश्चात् से आजतक वो वापस घर लौट कर नहीं आ पाया। जिसकी खोज में उसकी पत्नी बीते 2 माह से हॉस्पिटल एवं प्रशासनिक कार्यलयों के चक्कर काट रही है।

वही लखन की बेसहारा बीवी सुनीता कभी थाने,कभी ब्लॉक तो कभी मुखिया के घर का चक्कर लगा रही है। अब तक किसी ने भी इनके पति को तलाशने में जरा भी गंभीरता नहीं दिखाई। सुनीता के हिसाब से जब उन्होंने चिकित्सा प्रभारी से अपने पति के बारे में जानने का प्रयास किया तो उन्हें हजारीबाग जाने को कहा। उन्होंने कैमरे में कुछ भी बोलने से मना कर दिया तथा लखन बैगा को तलाशने का आश्वासन भर दिया। वहीं पूरे मामले का दर्दनाक पहलू यह है कि लखन की पत्नी लकड़ी बेचकर अपना तथा अपने बच्चों के साथ-साथ वृद्ध ससुर का पेट पाल रही है। कोई सख्त कार्रवाई करने की जगह सरकारी सिस्टम लखन की लाचार पत्नी को सरकारी कार्यलयों के चक्कर लगवा रही है। घर में आय का कोई अन्य स्रोत न होने की वजह से लखन की पत्नी आर्थिक तथा मानसिक दोनों ही रूप से चिंतित हो चुकी है। वहीं प्रशासन के सुस्त बर्ताव को देखकर लखन की पत्नी की अंतिम उम्मीद भी अब टूटती जा रही है।

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जब्त किया 400 किलो गांजे से भरा ट्रक

JPSC के परिणामों को लेकर हंगामा होने पर बोले सीएम हेमंत- 'भाड़े के लोग कर रहे आंदोलन'

साउथ अफ्रीका दौरा: कोरोना ने बिगाड़ा श्रृंखला का मज़ा, CSA ने लिया ये फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -