पाकिस्तान में हिन्दू मंदिर गिराए जाने के खिलाफ दर्ज हुई याचिका
पाकिस्तान में हिन्दू मंदिर गिराए जाने के खिलाफ दर्ज हुई याचिका
Share:

पेशावर : पेशावर के पुराने शहर में करीमपुरा इलाके के मोहल्ला वांगडी गारा में स्थित हिंदुओं के 150 वर्ष पुराने मंदिर को 'गुपचुप ढंग से गिराए जाने' के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दाखिल किये जाने का मामला सामने आया है. इस प्राचीन मंदिर की जगह व्यवसायिक भवन बनाने की तैयारी की जा रही है. इस मंदिर में कई सालों से श्रद्धालुओं का आना-जाना बन्द था.

'डॉन' की रिपोर्ट के अनुसार पेशावर हाई कोर्ट में मुहीबुर रहमान और वाकिफ सलीम ने सोमवार को याचिका दाखिल की. याचिका में इस मंदिर का प्रशासनिक नियंत्रण आर्कियोलॉजी डिपार्टमेंट को सौंपे जाने की मांग की गई है. बता दें कि इस मन्दिर का मुद्दा कुछ महीने पहले सामने आया था, जब सरकार ने संपत्ति को सील करने के साथ इसमें रहने वाले दो किराएदारों को गिरफ्तार किया था.

इस याचिका में उल्लेख किया गया है कि इवेक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टीज विभाग के साथ साठ-गांठ कर उन तत्वों (किराएदारों) ने मंदिर को गिरा कर प्लाजा का निर्माण शुरू कर दिया. इसके लिए मंदिर को गुपचुप ढंग से गिराया जा रहा है. इस याचिका में सरकार से कदम उठाने की मांग की गई है, क्योंकि संविधान अल्पसंख्यकों को समान अधिकार और उनके धार्मिक स्थलों की सुरक्षा की गारंटी देता है.

फायरिंग के कारण उजड़ गये आशियाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -