पाकिस्तान देगा भारत के खिलाफ UN में सबूत
पाकिस्तान देगा भारत के खिलाफ UN में सबूत
Share:

वाॅशिंगटन : अभी तक भारत पाकिस्तान के खिलाफ विश्वमंच सबूत देता आया है लेकिन अब पाकिस्तान भारत को घेरने की तैयारी में है। दरअसल इस तरह के दस्तावेजों के माध्यम से पाकिस्तान भारत को कठघरे में खड़ा करने की तैयारी में है। पाकिस्तान की ओर से यूएन जनरल असेंबली में पाकिस्तान की दूत मलीहा लोधी ने दस्तावेज प्रस्तुत किए हैं जिसमें उन्होंने कहा है कि भारत ने चर्चा के दरवाजे बंद कर दिए हैं।

तो दूसरी ओर पाकिस्तान यह चाहता है कि सार्क रीजन में अमन बहाल हो पाए। मलीहा लोधी ने यूएन जनरल असेंबली के अध्यक्ष पीटर थाॅमसन के सामने अपने विचार रखे और कहा कि भारत ने चर्चा के लिए सारे मार्ग बंद कर दिए हैं। पाकिस्तान तो चर्चा के लिए तैयार रहा है। पाकिस्तान तो यह चाहता है कि सार्क रीजन में अमन कायम हो।

मलीहा लोधी ने यूएन जनरल असेंबली के अध्यक्ष पीटर थाॅमसन से यह कहा कि भारत का जो अकड़ू रूख रहा उसके कारण सार्क का सम्मेलन नहीं हो पाया। मलीहा लोधी ने कहा कि कश्मीर के मसले पर भारत समग्र चर्चा नहीं करता है। वह पूरी बात नहीं बताता है। वह अमेरिका को बरगला रहा है। कश्मीर में भारत यूएन के दल को जाने नहीं देता है।पाकिस्तान के दूत मुसाहिद हुसैन और शजरा मनसब अली ने पीटर थाॅमसन को दस्तावेज सौंप दिए हैं, जिसमें कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन की बात भी कही गई है। इन दस्तावेजों में यूएन के चार्टर की अनदेखी की बात भी कही गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -