वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं आएगा पाकिस्तान ? पीएम शाहबाज़ शरीफ के एक फैसले से बढ़ा सस्पेंस
वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं आएगा पाकिस्तान ? पीएम शाहबाज़ शरीफ के एक फैसले से बढ़ा सस्पेंस
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने इस साल के अंत में भारत में होने वाले ODI वर्ल्ड कप में अपनी टीम की भागीदारी पर फैसला करने के लिए विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है। समिति शरीफ को अपनी सिफारिशें सौंपने से पहले भारत और पाकिस्तान के रिश्तों के तमाम पहलुओं, खेल और सियासत को अलग रखने की सरकार की नीति और खिलाड़ियों, अधिकारियों, प्रशंसकों और मीडिया के लिए भारत में स्थिति पर चर्चा करेगी।

बता दें कि, पीएम शाहबाज़ शरीफ, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के संरक्षक भी हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) पहले ही ODI कप के कार्यक्रम का ऐलान कर चुके हैं और उन्हें उम्मीद है कि पाकिस्तान पांच अक्टूबर से आरम्भ होने वाली प्रतियोगिता के लिए भारत का दौरा करेगा। PCB ने हालांकि उन्हें बताया है कि दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंध होने की वजह से इस प्रमुख प्रतियोगिता में पाकिस्तान टीम की भागीदारी सरकार की स्वीकृति पर निर्भर करेगी। समिति के अन्य सदस्यों में खेल मंत्री अहसान मजारी, मरियम औरंगजेब, असद महमूद, अमीन उल हक, कमर जमान कैरा और पूर्व राजनयिक तारिक फातमी को शामिल किया गया हैं। संबंधित मंत्रियों ने PCB को पहले ही संकेत दे दिए हैं कि एक उच्च स्तरीय सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल भारत भेजा जाएगा, जो उन मैच स्थलों का निरीक्षण करेगा, जहां पाकिस्तान को मैच खेलने हैं। PCB के कार्यवाहक अध्यक्ष जका अशरफ और मुख्य संचालन अधिकारी  सलमान तासीर ICC की बैठक में शामिल होने के लिए डरबन जाएंगे। 

इन मीटिंग्स में अशरफ भारत के सुरक्षा कारणों का हवाला देकर बार-बार अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार करने का मुद्दा उठा सकते हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। पाकिस्तान अपने दोनों प्रैक्टिस मैच हैदराबाद में खेलेगा और उसके बाद इसी मैच स्थल पर नीदरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप के मुकाबले खेलेगा। उसकी टीम को चेन्नई, बेंगलुरु और कोलकाता में भी अपने मुकाबले खेलने हैं। भारत और पाकिस्तान एशिया कप और ICC प्रतियोगिताओं में ही एक दूसरे के खिलाफ मुकाबले खेलते हैं।

आज 'दादा' 51 साल के हो गए, जानिए सौरव गांगुली के करियर से जुड़ी कुछ रोचक बातें

जानिए कैसा है MS धोनी का शुरुआत से लेकर अब तक का सफर

बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस को दिल दे बैठे थे सौरव गांगुली, इस कारण टूटा रिश्ता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -