भारत को संदेह है कि फैसले से पहले कुलभूषण को हो सकती है फांसी
भारत को संदेह है कि फैसले से पहले कुलभूषण को हो सकती है फांसी
Share:

हेग. इंटरनेशनल कोर्ट में कुलभूषण जाधव की फांसी को लेकर सुनवाई चल रही है. नीदरलैंड की हेग में यह सुनवाई हो रही है. भारत इसके लिए 11 जजों की बेंच के सामने अपना पक्ष रख चूका है. पाकिस्तान अपनी बात शाम लगभग 6:30 बजे रखेगा. भारत को संदेह है कि फैसले से पहले कुलभूषण को फांसी हो सकती है. 

भारत के वकील हरीश साल्वे ने कहा कि जाधव को 3 मार्च को गिरफ्तार किया था और जासूसी की आरोपों में उन्हें सजा-ए-मौत सुनाई गई है. भारत ने कहा कि पाकिस्तान ने मानवाधिकारों की धज्जियां उड़ा दी है. हम जाधव के लिए उचित क़ानूनी प्रतिनिधित्व चाहते है. भारत की ओर से यह भी कहा गया कि 46 वर्षीय जाधव को राजनयिक मदद के सभी आग्रहों को अनसुना कर दिया गया. वर्तमान समय में हालात बहुत गंभीर है.

इतना ही नहीं पाकिस्तान ने जाधव की कूटनीतिक पहुंच के उसके 16 आग्रह तक ठुकरा दिए इसी कारण भारत इस मामले में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ़ जस्टिस का हस्तक्षेप चाहता है. भारत का कहना है कि जाधव भारतीय नौसेना से रिटायर हो कर ईरान में अपना व्यवसाय कर रहे थे, जहां से उनका अपहरण कर लिया गया जबकि पाकिस्तान का दावा है कि उसने जाधव को अशांत बलूचिस्तान क्षेत्र से गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़े 

ट्रेवल एजेंट ने थाने के बाहर शहीद के भाई-भाभी को पीटा

LIVE : इंटरनेशनल कोर्ट में जाधव पर सुनवाई शुरू, भारत रख रहा है अपना पक्ष

इंटरनेशनल कोर्ट में कुलभूषण मामले की सुनवाई आज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -