चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करेगा पाकिस्तान
चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करेगा पाकिस्तान
Share:

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच वकार यूनिस ने श्रीलंका दौरे पर रवाना होने से पूर्व कहा कि भले ही उनकी टीम चैम्पियंस लीग-2017 में क्वालीफाई करने को लेकर संघर्ष कर रही है लेकिन टीम को बेहतर बनाने के मकसद से वह नए खिलाड़ियों को मौका देना जारी रखेंगे। चैम्पियंस ट्रॉफी विश्व की शीर्ष-आठ टीमों के बीच खेली जाती है और पाकिस्तान एकदिवसीय रैंकिंग में फिलहाल 9वें स्थान पर है। वकार ने साथ ही कहा कि पाकिस्तान को फिलहाल ऑफ स्पिन गेंदबाज सईद अजमल के बगैर खेलना होगा और सभी खिलाड़ियों को मिल कर टीम में उनकी कमी को पूरा करना होगा।

वेबसाइट क्रिकइंफो के अनुसार वकार ने कहा, "चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने की रेस में बने रहने के लिए पाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला जीतनी होगी। इसके बाद टीम विश्व रैंकिंग में शीर्ष-आठ में शामिल हो जाएगी।" वकार के मुताबिक, "मुझे उम्मीद है कि हम चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे। इसके लिए निश्चित रूप से हमें श्रृंखला 3-2 के अंतर से जीतनी होगी। हमारी कोशिश हालांकि श्रृंखला में तीन से भी ज्यादा मैचों को जीतने की होगी। यह श्रृंखला हमारे लिए बहुच महत्वपूर्ण है लेकिन फिर भी हम नए खिलाड़ियों को मौका देने से नहीं हिचकेंगे।"

विश्व कप में क्वार्टर फाइनल से बाहर होने के बाद पाकिस्तान को बांग्लादेश दौरे पर 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद पाकिस्तानी टीम जिम्बाब्वे को अपने घर में 2-0 से हराने में कामयाब रही। चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने वाली टीमों का फैसला इसी साल 30 सितंबर तक किया जाना है। ऐसे में पाकिस्तान के लिए शीर्ष-आठ में जगह बनाने के लिए श्रीलंका दौरा एक मात्र मौका है। पाकिस्तानी टीम सोमवार देर रात 52 दिनों के श्रीलंका दौरे के लिए रवाना हुई। श्रीलंका में पाकिस्तान को तीन टेस्ट, पांच एकदिवसीय और दो टी-20 मैच खेलने हैं। पहला टेस्ट 17 जून को गॉल में खेला जाना है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -