पाकिस्तान ने किया अमेरिका को विश्व शक्ति मानने से इन्कार
पाकिस्तान ने किया अमेरिका को विश्व शक्ति मानने से इन्कार
Share:

वाॅशिंगटन : लगता है पाकिस्तान अपने आप ही मुश्किलों को मौल ले रहा है। या फिर गीदड़ की मौत आने पर जिस तरह से वह शहर भागता है वैसे ही विनाश काल में पाकिस्तान की बुद्धि विपरीत हो चुकी है और वह आतंकियों को भारत में घुसपैठ करवाने का प्रयास कर रहा है। दूसरी ओर वह अमेरिका से दूर होकर अब रूस व चीन की ओर जाने की तैयारी कर रहा है। इस बात के संकेत पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के प्रतिनिधियों ने दिए हैं।

दरअसल अटलांटिक काउंसिल की चर्चा का समापन होना था। गौरतलब है कि अटलांटिक काउंसिल अमेरिका के शीर्ष थिंक टैंक में शामिल है जो कि अमेरिका के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। ऐसे में पाकिस्तान की ओर से कश्मीर पर नियुक्त किए गए विशेष दूत मुशाहिद हुसैन सैयद ने यह कहा कि अमेरिका अधिक समय तक विश्व शक्ति नहीं रह सकता है। दूसरी ओर शाजरा मंसब भी सईद के साथ थे। वे कश्मीर के मामले में ही दूत हैं। वे भी कश्मीर मसले पर पाकिस्तान द्वारा भारत पर लगाए गए आरोपों को वैश्विक मंच पर उठाने में लगे हैं।

पाकिस्तान के दूत सईद ने कहा कि यदि अमेरिका ने कश्मीर और भारत के मसले पर ध्यान नहीं दिया तो पाकिस्तान चीन और रूस की ओर जा सकता है। सईद न अफगानिस्तान और पाकिस्तान में कश्मीर में विशेष अमेरिकी प्रतिनिधि रिचर्ड ओल्सन को दस्तावेज सौंपे हैं इन दस्तावेज के माध्यम से पाकिस्तान ने भारत पर कश्मीर में मानवअधिकारों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -