भारत को समर्थन मिलता देख पाकिस्तान ने भी कई देशों से की बात
भारत को समर्थन मिलता देख पाकिस्तान ने भी कई देशों से की बात
Share:

इस्लामाबाद : परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह की सदस्यता के मामले में कई देशों से भारत को मिल रहे समर्थन के बाद पाकिस्तान भी चारों ओर मदद के लिए संपर्क साध रहा है। पाकिस्तान ने मैक्सिको और इटली से संपर्क किया है। एनएसजी के 48 सदस्य देशों में से कई देश भारत की सदस्यता के समर्थन में है। विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि एनएसजी की सदस्यता के लिए पाकिस्तान की अर्जी के लिए समर्थन जुटाने की दिशा में पाक लगातार राजनयिक प्रयास जारी रखे हुए है।

पाकिस्तान में विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने फोन पर मेक्सिको के मंत्री क्लाउडिया रूइज मैसियू से बात की। उन्होंने मेक्सिको का समर्थन हासिल करने के मद्देनजर एनएसजी सदस्यता के लिए पाकिस्तान की साख पर जोर दिया। गौरतलब है कि दो दिन पहले ही भारतीय प्रधानमंत्री मैक्सिको की यात्रा से लौटे है। जहां मैक्सिको ने एनएसजी की सदस्यता पर भारत को समर्थन देने की बात कही थी।

बता दें कि भारत को अमेरिका, मैक्सिको, स्विटजरलैंड और जापान ने समर्थन देने का वादा किया है। अजीज ने पाक को समर्थन देने के लिए इटली के विदेश मंत्री पाओलो जेंटिलियोनी से और इस हफ्ते की शुरूआत में रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव से भी बात की थी।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने बुधवार को ट्वीट कर बताया कि एनएसजी में समर्थन के लिए इटली से बात की है। अजीज ने इस मुद्दे पर न्यूजीलैंड के विदेश मंत्री र्मे मैक्कली और कोरिया गणराज्य के विदेश मंत्री यून ब्यूंग-से से भी संपर्क साधा था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -