घुसपैठ के लिए पाकिस्तान कर रहा ड्रोन्स का उपयोग
घुसपैठ के लिए पाकिस्तान कर रहा ड्रोन्स का उपयोग
Share:

इस्लामाबाद। पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसके लिए पाकिस्तान आतंकी हथियारों की खरीद करने में लगा है। उसने चीन से लगभग 2496 ग्राउंड बेस्ड लाॅन्चर क्रय किए हैं। पाकिस्तान की मंशा अन्य अत्याधुनिक हथियार खरीदने की भी है। पाकिस्तान, भारतीय सीमा क्षेत्र में आतंकी गतिविधियां बढ़ाने में लगा है। आतंकियों की घुसपैठ करवाने हेतु, पाकिस्तान की सेना का उपयोग किया जा रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में आतंकी लाॅन्चिंग पैड व सीमा आउट पोस्ट स्थापित करने की तैयारी में हैं। सीमा क्षेत्रों में आतंकियों को पाकिस्तान की सेना सपोर्ट कर रही है। पाकिस्तान भारत में आतंकी घुसपैठ करवाने के लिए कई बार सीज़फायर का उल्लंघन तक कर चुका है।

आतंकियों की घुसपैठ करवाने के लिए आईएसआई और पाकिसन की सेना उसका उपयोग करती है। अब पाकिस्तान प्रयास कर रहा है कि ड्रोन के माध्यम से भारतीय सीमा क्षेत्र में घुसपैठ की जाए। जिससे भारतीय क्षेत्र की गतिविधियों को जानने की आसानी हो। कई बार पाकिस्तान सीमा क्षेत्र में राॅकेट लाॅन्चर और ग्रेनेड हमले तक करता है। वह समुद्रीय लड़ाकू जहाज खरीदने के लिए चिंतित है।

पाकिस्तान- 300 आतंकियों ने छोड़ी आतंक की राह

1999 कारगिल युद्ध : दास्ताँ-ए-साज़िश

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में छाया गेल और अफरीदी का जादू

अधिकारियों की तैनाती के बिना हो कुलभूषण की परिवार से भेंट - दलबीर कौर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -