अमेरिका की यात्रा पर पहुंचेंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ
अमेरिका की यात्रा पर पहुंचेंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ
Share:

वाॅशिंगटन: जल्द ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ व्हाइट हाउस की यात्रा करेंगे। अमेरिका में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ एक बार फिर पहुंचेंगे। तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा के दौरान यह स्थिति उनके संबंधों की चिरकालिक प्रकृति को दर्शा रही है। शीर्ष विशषज्ञों का यह मानना है कि इस तरह की यात्रा से उन्हें बहुत ही कम संभावनाऐं हैं। दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा 22 अक्टूबर को व्हाईट हाउस में बैठक का आयोजन करेंगे। जिसमें अमेरिका और पाकिस्तान के बीच आर्थिक वृद्धि, व्यापार और निवेश, स्वच्छ उर्जा, वैश्विक स्वास्थ्य, जलवायु परिवर्तन, परमाणु सुरक्षा और आतंकवाद को लेकर चर्चा की जाएगी। 

मिली जानकारी के अनुसार यह बात सामने आ रही है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ दूसरी बार वाशिंगटन की यात्रा करेंगे। इस मामले में व्हाईट हाउस के प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा एक बयान जारी कर कहा गया कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुलाकात राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ होगी। जिसमें वे बेहद स्थिर, सुरक्षित और समृद्ध तरह से देश को विकास के पायदान पर आगे ले जाने की बात करेंगे।

इस मामले को लेकर थिंक टैंक विल्सन सेंअर ने कहा कि इस दौरे के लिए वे अपनी अपेक्षाओं को कम कर सकते हैं। इसे एक बड़ी बैठक के स्थान पर शिष्टाचार आधारित निमंत्रण के तौर पर अधिक देखना चाहिए। बराक ओबामा ने कहा कि उनका निमंत्रण स्वीकार किया जाना है। उन्हें किसी तरह की घोषणाओं या फिर बड़ी उपलब्धियों की उपेक्षा नहीं करना चाहिए। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -