आतंक के पोस्टर बॉय को पाकिस्तान ने बताया हीरो, कश्मीरी युवाओं को भड़काने की साजिश

Jul 08 2019 06:13 PM
आतंक के पोस्टर बॉय को पाकिस्तान ने बताया हीरो, कश्मीरी युवाओं को भड़काने की साजिश

इस्लामाबाद: जम्‍मू कश्‍मीर में आतंक का पोस्‍टर ब्‍वॉय कहे जाने वाले आतंकवादी बुरहान वानी को पाकिस्‍तान ने एक बार फिर हीरो की तरह दर्शाया है. पाकिस्‍तान सेना के प्रवक्‍ता आसिफ गफूर ने आतंकी बुरहान वानी को हीरो बताते हुए ट्वीट में लिखा है कि हीरो बेहतर कल के लिए अपनी जान की बाजी लगा देते हैं. इसके साथ ही गफूर ने कहा कि तीन वर्ष पहले आज ही के दिन इंडियन आर्मी ने बुरहान वानी को मार गिराया था.

आसिफ गफूर ने इसके साथ ही कहा कि प्रतिबद्धता, समर्पण और बलिदान के बिना कुछ प्राप्त नहीं होता. आने वाली पीढ़ियों की बेहतरी के लिए हीरो अपने आज का बलिदान कर देते हैं. गौरतलब है कि हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की बरसी पर अलगाववादियों द्वारा आयोजित किए गए विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए सोमवार को श्रीनगर शहर के कई इलाकों और घाटी के अन्य स्थानों पर प्रतिबंध लागू किए गए हैं.

इन प्रतिबंधों के चलते न सिर्फ दुकानें, व्यवसाय और परिवहन बंद हैं बल्कि इंटरनेट सेवाएं भी रोक दी गई हैं और यहां तक कि सालाना अमरनाथ यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों के जत्थे को भी सुरक्षा के मद्देनज़र  रवाना होने से रोक दिया गया. आपको बता दें कि आतंकी वानी अपने दो साथियों के साथ 8 जुलाई, 2016 को अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में सुरक्षा बलों के साथ एक एनकाउंटर में मारा गया था.

रेप के आरोपी को छूट देते हुए जज ने कहा, 'अच्छे घर का लड़का है'

ईरान बढ़ा रहा अपना यूरेनियम भंडार, अमेरिका ने दी सख्त चेतावनी

फर्टिलिटी क्लिनिक में महिला के साथ हुआ धोखा, दूसरे के दो बच्चों को दिया जन्म