कई महीनों बाद पुलिस हिरासत से छूटा मुर्गा, इस वजह से था कैद
कई महीनों बाद पुलिस हिरासत से छूटा मुर्गा, इस वजह से था कैद
Share:

पाकिस्तान से एक बड़ा ही अनोखा केस सामने आया है. यहां पर पाक पुलिस ने कुछ माह पहले कुछ मुर्गों को हिरासत में लिया था, अब उनमें से एक को रिहा कर दिया गया है.  मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार , पाकिस्तान के सिंध प्रदेश के दो थानों में 5 मुर्गे पुलिस के गेस्ट बने. दरअसल, इन मुर्ग़ों को मुर्गे की लड़ाई के खेल पर छापेमारी के समय लोगों के साथ पकड़ा गया था. आपको बता दें की पाकिस्तान में मुर्गों की झगड़े को अपराध करार दिया गया है. इसके लिए एक वर्ष तक की कैद या पांच सौ रुपये का जुर्माना लग सकता है.

कुछ माह पहले मुर्गों को लगभग 2 दर्जन लोगों के साथ हिरासत में लिया गया था. सभी प्रतिवादी तो जमानत पर छूट गए. लेकिन मुर्गे मामले प्रोपर्टी की हैसियत से पुलिस के कैद में थे. दरअसल, इन मुर्ग़ों की मालिकाना हक की दावेदारी किसी ने नहीं की थी. ऐसे में जब तक कोर्ट मुर्गों पर कोई निर्णय नहीं सुनाती, तब तक उनकी खैरियत थाने की जवाबदेही थी.

इस केस पर गत दिनों घोटकी के स्थानीय निवासी जफर मीरानी ने सिविल जज की कोर्ट में अपील की कि पुलिस की निरगानी में रह रहे मुर्गे को उन्हें सौंप दिया जाए. जिसके बाद कोर्ट ने पुलिस को मुर्गे को रिहा कर उसके मालिक के हवाले करने का निर्देश दिया है. अपीलकर्ता ने दलील दी किसी कार्य से वो कराची में थे, इसलिए मुर्गे के मालिक होने का दावा नहीं कर रहे थे. इसके बाद पुलिस ने मुर्गों को लॉकअप या बाड़े की जगह पर खुले स्थान पर रखा. लेकिन मुर्गों के एक पैर में रस्सी बांधकर रखा गया. 

इस बकरे के सिर पर बना है चाँद, लाखों में लग चुकी है खरीददारों की बोली

ऑस्ट्रेलिया के तट पर दिखा ऐसा जीव कि उड़ गए लोगों के होश

बेटी को टैटू करवाना पड़ा महंगा, पत्नी ने पति के खिलाफ किया मामला दर्ज!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -