अलकायदा के आतंकियों को आर्थिक मदद देने वाला गिरफ्तार, पाकिस्तान में चलता है NGO

Jul 07 2019 07:40 PM
अलकायदा के आतंकियों को आर्थिक मदद देने वाला गिरफ्तार, पाकिस्तान में चलता है NGO

पेशावर: पाकिस्तान में खैरात के नाम पर बड़ी राशि जुटाने और उसे आतंकी संगठन अलकायदा आतंकियों को पहुंचाने के आरोपी अंतरराष्ट्रीय गैर सरकारी संगठन के स्थानीय प्रमुख को गिरफ्तार कर लिया है। आतंकवाद रोधी अधिनियम के तहत यह गिरफ्तारी की गई है। समाचार पत्र 'डॉन' ने आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) के एक उच्च अधिकारी के हवाले से यह जानकारी दी है।

आरोपी का नाम अली नवाज बताया जा रहा है जो ह्यूमन कन्सर्न इंटरनेशनल नाम के एक गैरसरकारी संगठन का स्थानीय हेड है। अधिकारी ने कहा है कि अली पर खैरात के नाम पर धन जुटाने और उसे अल-कायदा को पहुंचाने का इल्जाम है। आरोपी नवाज को शनिवार को आतंकवाद रोधी अदालत के सामने पेश किया गया। अदालत ने उसे पूछताछ के लिए सीटीडी की तीन दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

अभी हाल ही में जमात उद दावा के सरगना हाफिज सईद और उसके 12 सहयोगियों के खिलाफ आतंकी फंडिंग के 23 केस दर्ज किए गए थे। पाकिस्तान के आतंकरोधी विभाग ने बताया था कि आतंकी फंडिंग के लिए पांच ट्रस्टों का उपयोग करने के लिए उनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित जमात उद दावा और फलाह ए इंसानियत फाउंडेशन को भी निशाना बनाया गया है।  

पूर्व अंतरिक्ष यात्री मैरी एलेन का दावा, अंतरिक्ष पर्यटन से पर्यावरण को कोई खतरा नहीं

भारत के खिलाफ आतंकियों को सैन्य, वित्तीय और लॉजिस्टिक मदद प्रदान करता है पाक

कराची स्थित भारतीय दूतावास पर अतिक्रमण की कोशिश, भारत ने दर्ज कराया विरोध