'समुद्र की तरह दिख रहा है पाकिस्तान..', बाढ़ का भयानक रूप देख भावुक हुए पीएम शाहबाज़ शरीफ
'समुद्र की तरह दिख रहा है पाकिस्तान..', बाढ़ का भयानक रूप देख भावुक हुए पीएम शाहबाज़ शरीफ
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान इस समय भयावह बाढ़ की मार से कराह रहा है। पड़ोसी इस्लामी मुल्क का एक तिहाई हिस्सा पूरी तरह पानी में डूब चुका है। बुधवार (7 सितंबर) को 18 और मौतों के साथ पाकिस्तान में बाढ़ जनित घटनाओं से मरने वालों की तादाद बढ़कर 1343 हो गई है। इस बीच देश के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद पीएम शहबाज शरीफ भावुक नज़र आए। उन्होंने कहा कि समुद्र की तरह दिख रहा है पाकिस्तान।

वहीं, पाकिस्तान के अधिकारियों का अनुमान है कि जलवायु परिवर्तन की वजह से आई इस आपदा में 220 मिलियन की आबादी में से 33 मिलियन यानी 3.3 करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं। बाढ़ के कारण, लाखों की तादाद में लोग बेघर हो गए हैं और पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को कम से कम 10 बिलियन डॉलर का झटका लगा है। पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ ने बाढ़ से प्रभावित सिंध के दक्षिणी प्रांत की यात्रा के बाद मीडिया से बात की। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि, 'आपको वहां विनाश के पैमाने पर यकीन नहीं होगा। जहां तक आप देख सकते हैं, यह हर जगह पानी है। यह बिल्कुल समुद्र की तरह दिख रहा है।' उन्होंने कहा कि सरकार, जिसने बाढ़ पीड़ितों के लिए नकद मदद को बढ़ाकर 70 अरब पाकिस्तानी रुपये (313.90 मिलियन डॉलर) कर दिया है, विस्थापित परिवारों के लिए सरकार 200,000 टेंट भी खरीदेगी।

इलेक्ट्रीशियन से बात करते ही मुसलमान बनी लड़की, जानिए पूरा किस्सा

सामने आई अधिकारियों की लापरवाही, बिना पूंछे किसान की जमीन पर बना दिया बांध

हफ्तेभर में ही 'अडानी' ने जेफ बेजोस से फिर छीन लिया ताज, बने विश्व के तीसरे सबसे बड़े धनकुबेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -