नाइजीरिया ने 'हशपुप्पी से जुड़े' पुलिस अधिकारी को किया गया निलंबित

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में अमेरिका में आरोपित होने के बाद नाइजीरिया ने अपने सबसे सम्मानित पुलिस अधिकारियों में से एक को निलंबित कर दिया है। उपायुक्त अब्बा क्यारी पर नाइजीरियाई इंस्टाग्राम सेलिब्रिटी रे हशपुप्पी से रिश्वत लेने का आरोप है, जिन्होंने अमेरिका में मनी लॉन्ड्रिंग के लिए दोषी ठहराया है। श्री क्यारी ने आरोपों से इनकार किया है।

आरोपों ने कई नाइजीरियाई लोगों को झकझोर दिया क्योंकि उन्हें "सुपर कॉप" के रूप में जाना जाता था जो अपराधियों का पीछा करते थे। कैलिफोर्निया में दायर किए गए अदालती दस्तावेजों में कहा गया है कि 37 वर्षीय हशपुप्पी के अपराध पीड़ितों की कीमत लगभग $24m (£17m) है। हशपुप्पी, जिसका असली नाम रेमन अब्बास है, उसने दुबई में रियल एस्टेट डेवलपर के रूप में पोज दिया और अपनी भव्य जीवन शैली की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट कीं, जहां उनके 2.5 मिलियन फॉलोअर्स थे। पिछले साल दुबई से उसके प्रत्यर्पण के बाद उसे अमेरिका में आरोपित किया गया था।

एफबीआई के लॉस एंजिल्स कार्यालय के कार्यवाहक निदेशक क्रिस्टी जॉनसन ने कहा कि हशपुप्पी "दुनिया के सबसे हाई-प्रोफाइल मनी लॉन्ड्रर्स" में से एक था। नाइजीरिया के पुलिस सेवा आयोग - जो अनुशासन अधिकारियों के प्रभारी हैं - जहां इस बारें में उन्होंने आगे कहा कि श्री क्यारी जांच के परिणाम तक निलंबित रहेंगे। श्री क्यारी ने आरोपों को ''झूठा'' बताया और कहा कि उनके ''हाथ साफ हैं''।

इस माह दस्तक दे सकती है कोरोना की तीसरी लहर, अक्टूबर में दयनीय होंगे हालात !

Weather Update: राजस्थान और MP में आज होगी बेहद भारी बारिश, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

कंबल खरीदने में भी घोटाला, झारखंड सीएम सोरेन ने दिए जांच और एक्शन के निर्देश

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -