'हमारे देश में उग्रवाद नहीं, बल्कि आतंकवाद फैला है..', पाकिस्तान ने मंत्री ने खुद किया स्वीकार
'हमारे देश में उग्रवाद नहीं, बल्कि आतंकवाद फैला है..', पाकिस्तान ने मंत्री ने खुद किया स्वीकार
Share:

इस्लामाबाद: आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान में इन दिनों जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इन प्रदर्शनों की गूँज संसद तक सुनाई दे रही है। पड़ोसी मुल्क में आतंकवाद इस कदर फैल चुका है कि खुद मौजूदा शहबाज शरीफ सरकार ने भी स्वीकार कर लिया है कि उनके देश में आतंकवाद का खौफ बढ़ रहा है। शहबाज सरकार के मंत्री ने भरी संसद में बुधवार (19 अक्टूबर) को स्वीकार किया कि उनके देश में उग्रवाद नहीं, बल्कि आतंकवाद फैला हुआ है। 

दरअसल पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के स्वात जिले में बीते दिनों आतंकवादियों ने जमकर उत्पात मचाया था। इसको लेकर बुधवार को पाक संसद में विचार-विमर्श की गई। संसद सत्र के दौरान सांसदों ने स्वात में बिगड़ती स्थिति पर चिंता प्रकट की गई थी।  स्वात में नागरिक हाल के दिनों में बढ़ती हिंसा के विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं।  

भरी संसद में पाकिस्तान की जलवायु परिवर्तन मंत्री शेरी रहमान ने स्वीकार किया कि, 'पाकिस्तान में जो हो रहा है, वह विद्रोह या उग्रवाद नहीं है, बल्कि यह आतंकवाद है।' उन्होंने खैबर पख्तूनख्वा जिले के हालात  की तुलना पड़ोसी अफगानिस्तान से की है। PP सीनेटर ने कहा कि 'मजहब के पीछे अपने नापाक मंसूबों को छिपाने' वाले हिंसक तत्व इसके लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि, 'माफ कीजिएगा, मगर यह सिर्फ सत्ता की जंग है। यह मजहब की लड़ाई नहीं है, और इसे कहने की हिम्मत रखिए।'

रूस ने POK को माना भारत का हिस्सा, नक्शा देखकर 'जल' जाएंगे चीन-पाकिस्तान

रूस में शामिल किए गए यूक्रेन के चार शहरों में लागू हुआ मार्शल लॉ, पुतिन ने किया ऐलान

ग्रीस बॉर्डर पर बिना कपड़ों के मिले 92 प्रवासी, तुर्की की हरकत पर भड़के मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -