आतंकियों के साथ मिली है पाकिस्तान की सरकार

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के मंत्री द्वारा यह बात स्वीकार की गई है कि देश के आतंकी संगठनों के विरूद्ध वैधानिक कार्रवाई नहीं की जा सकती है। दरअसल इस तरह के आतंकी समूह के ही साथ सरकार मिली हुई है, अपने एक साक्षात्कार में पाकिस्तान के पंजाब राज्य के कानून मंत्री राणा सनाउल्लाह से इस मामले में सवाल किए गए। इस दौरान उन्होंने कहा कि आतंकी संगठनों के विरूद्ध पाकिस्तान सरकार वैधानिक प्रक्रिया नहीं अपना रही है आखिर ऐसा करते हुए आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है।

पंजाब के कानून मंत्री राणा ने कहा कि आतंकी संगठनों के हौंसले पस्त हो गए हैं अब ये बहुत हद तक प्रतिबंधों के दायरे में हैं। अब ये अधिक कुछ नहीं कर सकत हैं। उनका कहना था कि जमात उद दावा और जैश - ए - मोहम्मद जैसे संगठनों को लेकर पाकिस्तान का रूख अलग ही रहा है। भारत में आतंकी हमलों को अंजाम दिया जा चुका है। इस तरह के संगठनों को लेकर पाकिस्तान द्वारा कहा गया है कि ये संगठन किसी आतंकी साजिश में शामिल नहीं रहे।

भारत द्वारा आतंकी संगठनों के खिलाफ सबूत भी दिए गए हैं। राणा द्वारा दिए गए इस तरह के बयान क बाद पाकिस्तान पर इंटरनेशन दबाव बढ़ गया है। विश्व द्वारा पाकिस्तान से कहा जा रहा है कि वे केवल स्थानीय समूह नहीं है ये बड़े आतंकी संगठनों के विरूद्ध एक्शन ले रहे हैं। इन सभी में हक्कानी नेटवर्क का भी हाथ है। उल्लेखनीय है कि अमेरिका इस नेटवर्क पर कार्रवाई की मांग करता रहा है साथ ही यह अफगानिस्तान में कार्यरत है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -