ठिकाने आई पाक की अक्ल, इमरान बोले- हम पहले नहीं करेंगे परमाणु का इस्तेमाल

Sep 03 2019 11:00 AM
ठिकाने आई पाक की अक्ल, इमरान बोले- हम पहले नहीं करेंगे परमाणु का इस्तेमाल

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान पूरे विश्व में अलग-थलग पड़ गया। स्थिति ये हो गई है कि उनके नेता यहां तक कि पाक के पीएम इमरान खान परमाणु युद्ध की धमकी देने लग गए। किन्तु भारत की जबरदस्त कूटनीतिक घेराबंदी से इस्लामाबाद के तेवर नरम पड़ गए हैं और पड़ोसी देश के पीएम इमरान खान ने कहा है कि वह पहले परमाणु हथियार का प्रयोग नहीं करेंगे। 

सोमवार को पाक पीएम इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान 'पहले परमाणु हथियार का इस्तेमाल' नहीं करेगा। इससे पहले पाक पीएम इमरान खान कई बार परमाणु हथियार का उल्लेख करते हुए कह चुके हैं कि कश्मीर के लिए पाकिस्तान किसी भी हद तक जा सकता है। पाक पीएम इमरान खान की इन धमकियों को न तो भारत ने ही तवज्जो दी और न ही दुनिया के अन्य राष्ट्रों ने इसे ज्यादा महत्व दिया। 

अब इमरान खान ने कहा है कि, 'हम कभी युद्ध की शुरुआत नहीं करेंगे। भारत और पाकिस्तान दोनों परमाणु संपन्न देश हैं और यदि तनाव बढ़ता है तो दुनिया को खतरा महसूस होगा। आपको बता दें कि धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है। हालांकि, दुनिया भर से पीटने के बाद पाक अब थोड़ा नरम पड़ा है और उसने फिर भारत से बातचीत की पेशकश की है ।

एसबीआई की एमडी अंशुला कांत बनी विश्व बैंक की प्रबंध निदेशक

पाकिस्तान से इतना बड़ा है भारतीय अर्थव्यवस्था का आकार

देश की राज्यों में जाएँ घूमने तो जरूर खाएं यहां के ब्रेकफास्ट..