'BJP के लिए पाकिस्तान दुश्मन राष्ट्र है लेकिन हमारे लिए तो...', कांग्रेस MLC के विवादित बोल, मचा हंगामा
'BJP के लिए पाकिस्तान दुश्मन राष्ट्र है लेकिन हमारे लिए तो...', कांग्रेस MLC के विवादित बोल, मचा हंगामा
Share:

बंगलुरु: कर्नाटक कांग्रेस के बड़े नेता एवं विधान परिषद सदस्य बीके हरिप्रसाद ने पाकिस्तान को दुश्मन राष्ट्र मानने से मना कर दिया। हरिप्रसाद ने कहा कि बीजेपी के लिए पाकिस्तान दुश्मन राष्ट्र हो सकता है किन्तु हमारे लिए तो पड़ोसी राष्ट्र है। उनके इस बयान पर सदन में हंगामा मच गया। प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीके हरिप्रसाद ने कर्नाटक विधान परिषद में कहा, “वे (भाजपा) लोग एक दुश्मन देश के साथ हमारे संबंधों के विषय में चर्चा करते हैं। उनके मुताबिक, पाकिस्तान एक दुश्मन देश है। हमारे लिए, पाकिस्तान दुश्मन देश नहीं है बल्कि यह हमारा पड़ोसी देश है।”

आगे उन्होंने कहा, ”वे बोलते हैं कि पाकिस्तान हमारा दुश्मन देश है, हाल ही में, उन्होंने पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से नवाजा गया। वह लाहौर में जिन्ना की मजार पर गए थे तथा बोला था कि वह एक धर्मनिरपेक्ष नेता थे। क्या तब पाकिस्तान दुश्मन देश नहीं था?” बीके हरिप्रसाद ने यह बयान तब दिया जब बीजेपी नेताओं ने सदन में आरोप लगाया कि राज्यसभा चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के पश्चात् ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए। सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा उनका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। बीके हरिप्रसाद इस बयान पर अब घिर गए हैं। बीजेपी ने उन पर हमला बोला है।

कर्नाटक बीजेपी के X हैंडल ने बीके हरिप्रसाद की यह वीडियो डालते हुए लिखा, “बीके हरिप्रसाद ने आज सदन में साफ़ कर दिया कि कांग्रेस का पाकिस्तान के प्रति रवैया और सोच क्या है। कर्नाटक कांग्रेस ने पाकिस्तान को बीजेपी के लिए एक शत्रु एवं अपने लिए पड़ोसी बताकर यह साफ़ कर दिया है कि पीढ़ियों से चली आ रही जिन्ना तथा जवाहर लाल नेहरु की दोस्ती अब भी मौजूद है।” बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों के साथ खड़ी है ततः भारत पर 4 बार युद्ध की घोषणा करने वाले पाकिस्तान को पड़ोसी राष्ट्र बताती है। बीजेपी कर्नाटक अध्यक्ष बी वाई विजयेन्द्र ने भी इस मामले में कांग्रेस पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का कांग्रेस को दुश्मन ना मानना लम्बे वक़्त से मुद्दा रहा है किन्तु सच को छुपाया नहीं जा सकता है तथा राहुल गाँधी के सिपाहसालार हरिप्रसाद ने विधान परिषद में इसे साफ़ कर दिया। विजयेन्द्र ने कह़ा कि यही वजह है जिससे पाकिस्तान प्रधानमंत्री मोदी की बजाय कांग्रेस सरकार चाहता है। गौरलतब है कि बीके हरिप्रसाद का बयान ऐसे वक़्त में आया है जब मंगलवार (27 फरवरी, 2024) को सम्पन्न हुए राज्यसभा चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशियों के विजयी होने के पश्चात पकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने की बात उठी थी। इस मामले में बेंगलुरु पुलिस ने FIR भी दर्ज कर ली थी।

'जब तक हिमंत बिस्वा सरमा जिंदा है, बाल विवाह नहीं होने देगा': असम CM

'हथियार लेकर आ रहे किसान', किसानों आंदोलन पर बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत

बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -