पाक ने भेजा अलगाववादी नेता आसिया को इस्लामाबाद आने का न्योता
पाक ने भेजा अलगाववादी नेता आसिया को इस्लामाबाद आने का न्योता
Share:

जम्मू : भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जनवरी को इस्लामाबाद में सचिव स्तर की वार्ता होनी थी, जिसे लगभग कैंसिल माना जा रहा है। इसी बीच पाकिस्तान ने एक और ना मुराद हरकत कर दी है। अलगाववादी हुर्रियत कांफ्रेंस की नेता और दुख्तरान-ए-मिल्लत की अध्यक्ष आसिया अंद्राबी को पाकिस्तान आने का न्योता दे दिया है। दरअसल इस्लामाबाद में दो दिनों तक राउंड टेबल कांफ्रेंस चलने वाली है, आदिया को इसी के लिए न्योता भेजा गया है।

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के राष्ट्रपति सरदार मोहम्मद याकूब ने आसिया समेत सभी अलगाववादी नेताओं को इस्लामाबाद में होने वाले कांफ्रेंस में आने के लिए आमंत्रित किया है। इस कांफ्रेंस में मुख्य रुप से कश्मीर मसला और भारत-पाकिस्तान के रिश्तों पर इसका असर संबंधी चर्चाएं होंगी। इसके अलावा कश्मीर में शांति, देश में बढ़ रहे हिन्दू चरमपंथ, कश्मीर में भारतीय संविधान की धारा 370 और 35A को हटाए जाने को लेकर चल रही चर्चा और कश्मीर विवाद पर इसके संभावित असर को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

इससे पहले भी पाकिस्तान ने ऐसी हरकतें की है। अगस्त 2015 में भी एनएसए स्तर के बातचीत से पहले पाकिस्तान अलगाववादी नेताओं से बात करना चाहता था। इसके बाद पीएम मोदी ने आक्रामकता दिखाते हुए इस वार्ता को स्थगित कर दिया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -